28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीसीसीआई ने अर्जुन पुरस्कार के लिए चेतेश्वर पुजारा के नाम की सिफारिश की

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने भारत के लिए पिछले टेस्ट सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाम की सिफारिश प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए की है. पुजारा के साथ बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम की सदस्य हरमनप्रीत कौर को भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया है. बीसीसीआई ने हालांकि राजीव […]

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने भारत के लिए पिछले टेस्ट सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के नाम की सिफारिश प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए की है. पुजारा के साथ बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम की सदस्य हरमनप्रीत कौर को भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया है.

बीसीसीआई ने हालांकि राजीव गांधी खेल रत्न के लिए किसी को नामित नहीं किया है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने अर्जुन पुरस्कार के लिए चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत के नाम भेजे हैं. नाम खेल मंत्रालय के पास भेजे गए हैं. पिछले सत्र में दोनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हमारी तरफ से सर्वसम्मति से इनके नामों पर फैसला किया गया.” तीस साल के पुजारा ने 48 टेस्ट में 51 से अधिक की औसत से 3798 रन बनाए हैं जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं.

हरमनप्रीत सीमित ओवरों के प्रारुप में भारत की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रही हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ टी20 श्रृंखला और महिला एशिया कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें