26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्राई ने दी सफाई, नियमों के अनुरूप नहीं है रिलायंस जियो की अतिरिक्त सेवा पेशकश

नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के चेयरमैन आरएस शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि दूरसंचार नियामक ने रिलायंस जियो को उसकी अतिरिक्त सेवा पेशकश को बंद करने की सलाह दी है. कंपनी से कहा गया है कि उसकी यह सेवा नियमों के अनुरूप नहीं है. ट्राई के चेयरमैन शर्मा ने कहा कि […]

नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के चेयरमैन आरएस शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि दूरसंचार नियामक ने रिलायंस जियो को उसकी अतिरिक्त सेवा पेशकश को बंद करने की सलाह दी है. कंपनी से कहा गया है कि उसकी यह सेवा नियमों के अनुरूप नहीं है. ट्राई के चेयरमैन शर्मा ने कहा कि हमने इसे देखा और पाया कि यह नियमों के अनुरूप नहीं है. इसलिए हमने कंपनी को इस तरह की पेशकश रोकने की सलाह दी है.

बता दें कि दूरसंचार नियामक ने गुरुवार को मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो से कहा कि वह तीन महीने की अतिरिक्त पेशकश वाली अपनी योजना को वापस ले ले. इस योजना में रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को कम से कम 303 रुपये का भुगतान कर तीन महीने के लिए असीमित डाटा और मुफ्त कॉल सुविधा देने की पेशकश की है.

ट्राई की तरफ से यह आदेश जियो की इस घोषणा के एक दिन बाद आया, जिसमें कंपनी ने कहा कि उसके भुगतान करने वाले 7.20 करोड़ ग्राहक बन गये हैं. इसके साथ ही, कंपनी की ओर से एक बारगी 99 रुपये का भुगतान कर प्राइम सदस्यता पेशकश की अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गयी. रिलायंस जियो ने कहा कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करता है.

उसने कहा कि ट्राई की ओर से जो सुझाव दिये गये हैं, उसका वह पूरी तरह से पालन करेगी. ट्राई ने हालांकि, इससे पहले रिलायंस जियो की प्रोत्साहन पेशकश में कुछ भी गलत नहीं पाया. रिलायंस ने इससे पहले सेवा की शुरुआत करते समय नि:शुल्क डाटा और वॉयस कॉल की पेशकश की थी. इस पेशकश के दौरान 10 करोड़ उपभोक्ता रिलायंस जियो के साथ जुड़े इनमें से अब 7.20 करोड ग्राहकों ने भुगतान के साथ सेवा को अपनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें