32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेबी ने रोज वैली रीयल एस्टेट, निदेशकों को प्रतिभूति बाजार से प्रतिबिंधित किया

नयी दिल्ली : बाजार नियामक सेबी ने आज रोज वैली रीयल एस्टेट एंड कंस्ट्रक्शन और उसके पांच निदेशकों को और उसके पांच निदेशकों को सार्वजनिक निर्गम के नियमों का अनुपालन किए निवेशकों से पैसे जुटाने के लिए चार साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया है. कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के एक संदर्भ […]

नयी दिल्ली : बाजार नियामक सेबी ने आज रोज वैली रीयल एस्टेट एंड कंस्ट्रक्शन और उसके पांच निदेशकों को और उसके पांच निदेशकों को सार्वजनिक निर्गम के नियमों का अनुपालन किए निवेशकों से पैसे जुटाने के लिए चार साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया है.

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के एक संदर्भ के मुताबिक सेबी द्वारा जांच में पाया गया है कि रोज वैली ने 2001-02 से 2007-08 तक सुरक्षित गैर-परिवर्तनीय डिबेंचरों (एनसीडी) के सात निर्गम पेश किए थे, जिनमें से छह में आवंटियों की संख्या 49 से अधिक थी.

चूंकि प्रतिभूतियों को 49 से ज्यादा लोगों को जारी किया गया है इसलिए एनसीडी की पेशकश एक सार्वजनिक निर्गम का मामला बनता है और कंपनी को अनिवार्य रुप से इसे किसी मान्यता प्राप्त एक्सचेंज में सूचीबद्ध कराना था. कंपनी ने इस नियम का अनुपालन नहीं किया। कंपनी और उसके निदेशकों को नियमों का अनुपालन नहीं करने के लिए सेबी ने प्रतिभूति बाजार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रुप से लिवाली, बिकवाली या सौदा करने से चार साल के लिए रोका गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें