मुलायम सिंह यादव को पीजीआई में भर्ती कराया गया
Advertisement

Company

  • Apr 15 2019 9:50PM

Panasonic India ने ‘फुल-फ्रेम मिररलेस' कैमरा कैटेगरी में रखा कदम

Panasonic India ने ‘फुल-फ्रेम मिररलेस' कैमरा कैटेगरी में रखा कदम

नयी दिल्ली : इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने ‘फुल फ्रेम मिररलेस' कैमरा श्रेणी में एक साल के भीतर करीब 100 करोड़ रुपये की बिक्री के साथ 20 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही, कंपनी ने सोमवार को ‘फुल-फ्रेम मिररलेस' श्रेणी में कदम रखा. पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष शर्मा ने कहा कि देश में डीएसएलआर कैमरे का बाजार करीब 2,000 करोड़ रुपये का है. इसमें फुल-फ्रेम कैमरा श्रेणी की हिस्सेदारी करीब 25 फीसदी है, जो कि 500 से 600 करोड़ रुपये के आसपास बैठती है.

उन्होंने कहा कि हम पहले साल के अंदर फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा बाजार में 20 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ लगभग 100 करोड़ रुपये के राजस्व की उम्मीद कर रहे हैं. पैनासोनिक ने ‘फुल फ्रेम मिररलेस कैमरे' की अपनी पहली ल्यूमिक्स एस शृंखला सोमवार को भारतीय बाजार में पेश की. कंपनी ने इसके तहत 24 मेगापिक्सल एवं 47.3 मेगापिक्सल के फुल फ्रेम सीएमओएस सेंसर वाले क्रमश: ल्यूमिक्स एस-1 और ल्यूमिक्स एस-1आर को बाजार में उतारा.

पैनासोनिक इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ मनीष शर्मा ने कहा कि कैमरे उद्योग में लगातार परिवर्तन होते रहते हैं. इसमें नवाचार पर बहुत अधिक जोर दिया जाता है. ग्राहकों की बढ़ती उम्मीदें को देखते हुए अधिक शोध एवं खूबियों के साथ हमने नए उत्पाद पेश किए हैं. पैनासोनिक की विज्ञप्ति में कहा गया है कि ल्यूमिक्स एस-1 की कीमत दो लाख रुपये की रेंज में है. 24-105एमएम एफ4 लेंस से लैस होने के बाद इस कैमरे का मूल्य 2.67 लाख रुपये तक पहुंच जायेगा. कंपनी ने एस1 आर की कीमत तीन लाख से 3.68 लाख रुपये के दायरे में रखी है.


Advertisement

Comments

Advertisement