37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीरव मोदी के खिलाफ जल्द ही Red Corner Notice जारी कर सकता है Interpol

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी में है. अंतरराष्ट्रीय एजेंसी दो अरब डॉलर के घोटाले की जांच कर रही सीबीआई द्वारा उपलब्ध कराये गये दस्तावेजों से संतुष्ट है. सूत्रों ने बताया कि […]

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी में है. अंतरराष्ट्रीय एजेंसी दो अरब डॉलर के घोटाले की जांच कर रही सीबीआई द्वारा उपलब्ध कराये गये दस्तावेजों से संतुष्ट है. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने इंटरपोल को जो दस्तावेज उपलब्ध कराये हैं, उनमें मुंबई की एक विशेष अदालत द्वारा जारी गैर-जमानती वारंट और इस मामले में दायर आरोपपत्रों की जानकारी सहित अन्य शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : #PNB_Scam : अब बच नहीं पायेगा नीरव मोदी, इंटरपोल के साथ मिलकर ठिकानों को तलाशेगी CBI

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग एजेंसी दस्तावेजों से संतुष्ट है और अब वह सीबीआई के आग्रह को आगे बढ़ाने वाली है. सूत्रों ने कहा कि प्रक्रिया अग्रिम चरण में है और रेड कॉर्नर नोटिस अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी हो सकता है. बशर्ते, अंतिम समय में कोई स्पष्टीकरण नहीं मांगा जाये. हालांकि, इसकी संभावना बहुत कम हैं.

सरकार में मौजूद सूत्रों ने कहा कि नीरव मोदी के कई पासपोर्ट के मुद्दे पर शुक्रवार को विदेश मंत्रालय, सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों की बैठक में चर्चा हुई. विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव स्तरीय अधिकारी द्वारा बुलायी गयी बैठक में सीबीआई से निरस्त पासपोर्टों के बावजूद नीरव के कई देशों में यात्रा करने के मुद्दे पर इनपुट मांगे गये.

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने 15 फरवरी को इंटरपोल के जरिये जारी ‘डिफ्यूजन नोटिस’ के माध्यम से नीरव मोदी के आवागमन का पता करने का प्रयास किया, लेकिन उसे सीमित जानकारी ही मिल पायी, क्योंकि केवल ब्रिटेन ने सीबीआई के आग्रह पर जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें