26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

त्रिशूली नदी में गिरी बस, 30 की मौत, 15 घायल

रक्सौल : शनिवार की सुबह करीब पांच बजे नेपाल के धादिंग जिला के गजुरी गांवपालिका के वार्ड नंबर 5 बांगमोड़ नामक जगह पर एक बस त्रिशुल नदी में गिर गयी. इसमें समाचार लिखे जाने तक 30 लोगों का शव निकाला जा चुका है. बस हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है और बस में […]

रक्सौल : शनिवार की सुबह करीब पांच बजे नेपाल के धादिंग जिला के गजुरी गांवपालिका के वार्ड नंबर 5 बांगमोड़ नामक जगह पर एक बस त्रिशुल नदी में गिर गयी. इसमें समाचार लिखे जाने तक 30 लोगों का शव निकाला जा चुका है. बस हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है और बस में कितने लोग सवार थे. प्रशासन अभी इस सवाल का कोई जवाब नहीं दे रहा है.

जानकारी के अनुसार नेपाल के राजवीराज से संदेश ट्रैवेल्स की बस काठमांडू जा रही थी. बस के छत पर भी यात्री सवार थे. बस सुबह के करीब पांच बजे वहां से गुजरने के क्रम में अनियंत्रित होकर त्रिशुली नदी में गिर गयी. जिला प्रशासन कार्यालय धादिंग के प्रशासकीय अधिकारी राममणी मिश्रा ने बताया कि बस जब सप्तरी से काठमांडू के लिए चली थी, तो मात्र 15 लोगों का चलान कटा था, लेकिन चालक व कंडक्टर के द्वारा बीच-बीच में बस रोककर भी यात्री को बैठाया गया था.

हेथौड़ा से चलने के बाद बस के छत पर भी यात्री सवार थे. बस में 64 लोग सवार थे. समाचार लिखे जाने तक 30 लोगों का शव निकाला गया है. जिसमें एक भारतीय नागरिक भी शामिल है. 20 लोगों में मात्र लोगों की शिनाख्त हो पायी है. जबकि हादसे में घायल 15 लोगों में दो का इलाज नेपाल के काठमांडू में चल रहा है जिनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. शेष घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. घायलों में चार भारतीय नागरिक शामिल हैं.

एसपी ध्रुव राउत ने बताया कि राहत व बचाव कार्य में नेपाली सेना के साथ-साथ नेपाल सशस्त्र पुलिस बल व जनपद पुलिस को भी लगाया गया है. मरने वालों में बिहार के मधुबनी निवासी ममता देवी ठाकुर के साथ सप्ती के नरेश मुखिया, सुशान चौघरी, रामानंद यादव, संजीत कुमार झा, सिम्मी कुमारी झा, आदित्य यादव, राज कपुर यादव, पार्वती चौधरी, चंद्ररेखा परमणी, मंजीत कुमार झा व चंद्रावती झा शामिल हैं. वही घायलों में मधुबनी बिहार के मनोज ठाकुर, गणेश ठाकुर, गौरीशंकर ठाकुर, अभिषेक चौधरी शामिल हैं. समाचार लिखे जाने तक राहत व बचाव कार्य जारी है.

यह भी पढ़ें-
बिहार : रोहतास में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत, गुस्से में सीएम नीतीश, लिया संज्ञान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें