32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेकाबू हुआ डेंगू, एक और मौत, कई इलाकों में पसरा मातम, महानगर में इस साल अबतक दस की हो चुकी है मौत

कोलकाता : राज्य में डेंगू का प्रकोप बेकाबू होता जा रहा है. गुरुवार को कोलकाता के जादवपुर इलाके में दो लोगों की मौत के बाद शनिवार को उत्तर 24 परगना के कांकीनाड़ा में 11वीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गयी. छात्र ने शनिवार सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया. जानकारी […]

कोलकाता : राज्य में डेंगू का प्रकोप बेकाबू होता जा रहा है. गुरुवार को कोलकाता के जादवपुर इलाके में दो लोगों की मौत के बाद शनिवार को उत्तर 24 परगना के कांकीनाड़ा में 11वीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गयी. छात्र ने शनिवार सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया.
जानकारी के मुताबिक, मृतक का नाम अभिषेक सन्यामत (16) बताया गया है. वह जगदल थानांतर्गत कांकीनाड़ा के न्यू लार्ड्स रोड की रामनगर कालोनी का निवासी था. रामनगर कालोनी भाटपाड़ा नगरपालिका के दस नंबर वार्ड में पड़ती है. पिछले कुछ दिनों से बीमार होने के कारण छात्र को पांच नवंबर को कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.
खून की जांच में उसे डेंगू से पीड़ित पाया गया. पांच दिनों से उपचार चलने के बाद भी सुबह नौ बजे के करीब उसकी सांसें थम गयीं. डेथ सर्टिफिकेट में साफ तौर पर डेंगू से मौत का उल्लेख किया गया है. मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों में डेंगू से कई लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जाता है कि भाटपाड़ा नगरपालिका इलाके में डेंगू से काफी लोग पीड़ित हैं. उधर, जानकारी के अनुसार, कोलकाता में इस साल डेंगू से 10 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं.
उत्तर 24 परगना के कांकीनाड़ा निवासी 11वीं के छात्र ने दम तोड़ा
एक किशोर की मौत हुई है. लेकिन यह डेंगू से मौत का मामला नहीं है. छात्र कुछ दिनों से बीमार था. मल्टी ऑर्गन फेलियोर से उसकी मौत हुई है. इलाके में डेंगू नहीं फैला है. पहले भाटपाड़ा के कुछ अंचलों में डेंगू का कुछ प्रभाव देखने को मिला था लेकिन अब उसे धीरे-धीरे कंट्रोल कर लिया गया है.
अर्जुन सिंह, विधायक और भाटपाड़ा नगर पालिका चेयरमैन
पिछले साल 100 से अधिक मौतें हुई थीं
गैर सरकारी आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में पिछले साल डेंगू से 10 हजार से अधिक लोग पीड़ित हुए तथा 100 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. इस साल भी हजारों लोग इसका दंश झेल चुके हैं तथा सैकड़ों लोग अभी भी इसकी चपेट में हैं. इस साल अब तक आधिकारिक तौर पर डेंगू से मरने वालों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है. अधिकांश मौतों के मामलों को ‘मल्टी ऑर्गन फेलियोर’ के रूप में दिखाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें