32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरएसएस एक धार्मिक आतंकी संगठन : ममता बनर्जी

कोलकाता : एक न्यूज चैनल की ओर से शुक्रवार को आयोजित ‘राइजिं‍ग बंगाल’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान लोग अब इस सरकार से निजात पाना चाहते हैं. लिहाजा इस बार चुनाव एक ही मुद्दे पर होगा और वह मुद्दा है इस सरकार से निजात पाना. […]

कोलकाता : एक न्यूज चैनल की ओर से शुक्रवार को आयोजित ‘राइजिं‍ग बंगाल’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान लोग अब इस सरकार से निजात पाना चाहते हैं. लिहाजा इस बार चुनाव एक ही मुद्दे पर होगा और वह मुद्दा है इस सरकार से निजात पाना.
उन्होंने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 200 सीटें भी नहीं पायेगी. मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को धार्मिक आतंकी संगठन करार दिया. सुश्री बनर्जी ने कहा कि जिस तरह से आइएस धार्मिक आतंकी संगठन है, उसी तरह से आरएसएस भी एक धार्मिक आतंकी संगठन है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की सोच बदल गयी है. पहले लोग यह मानते थे कि इस देश में राष्ट्रीय पार्टी के रूप में दो ही पार्टियां हैं. एक भाजपा और दूसरी कांग्रेस. लेकिन अब लोग इस सोच से उबर गये हैं. तृणमूल कांग्रेस के अलावा छह और पार्टियां हैं, जो राष्ट्रीय स्तर का दर्जा रखती हैं. उनके बीच बेहतर तालमेल हैं. लोग इस बात को मान रहे हैं. ऐसी स्थिति में भाजपा 200 सीट भी नहीं हासिल नहीं कर पायेगी. विपक्ष के नेता के बारे में पूछे जाने पर सुश्री बनर्जी ने कहा : पहले यह सरकार विदा हो. सरकार की विदाई के बाद नेता का चुनाव होगा.
दबाव बनाकर रद्द कराया गया शिकागो कार्यक्रम
मुख्यमंत्री ने शिकागो में स्वामी विवेकानंद के संबोधन की 125वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम को रद्द किये जाने के मुद्दे पर कहा कि शिकागो में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. उन्हें मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित भी किया गया था, लेकिन आयोजनकर्ताओं को इतना धमकाया-चमकाया गया कि उन लोगों ने उनके कार्यक्रम को रद्द करने के बाबत पत्र भेज दिया. आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह स्वामी विवेकानंद के हिंदुत्व का समर्थन करती हैं, न कि किसी आतंकी हिंदू संगठन की विचाराधारा का.
उन्होंने कहा कि उनके कार्यक्रम को रद्द कर आतंकी हिंदू संगठन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. यह पूछे जाने पर आयोजकों को क्या धमकी दी गयी? सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह यह बताने को तैयार हैं, लेकिन क्या वह उन आयोजकों को सुरक्षा प्रदान करेंगे. किस तरह से राजनीतिक व अन्य दबाव बनाया जाता है. वह खुद महसूस करती हैं. उनके परिवार को भी नहीं छोड़ा जाता है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि उनकी यात्रा के संबंध में मंत्रालय को कोई जानकारी नहीं थी. इस पर सुश्री बनर्जी ने कहा कि अभी कार्यक्रम तय ही हुआ था, तो वह विदेश मंत्रालय से कैसे अनुमति लेतीं?
आरएसएस के कार्यक्रम में ममता को न्योता
नयी दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने कार्यक्रम ‘भविष्य का भारत’ में शामिल होने के लिए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को आमंत्रित किया है. दिल्ली के विज्ञान भवन में 17 सितंबर से शुरू हो रहे अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम में संघ की ओर से ममता बनर्जी को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रित किया गया है. हालांकि सुश्री बनर्जी के इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना नहीं है, क्योंकि उस समय वह विदेश दौरे पर रहेंगी.
राफेल डील दाल में कुछ है काला : ममता
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राफेल डील मुद्दे पर मुंह खोलते हुए कहा कि राफेल डील में कुछ न कुछ दाल में काला है. यदि इसकी सही से जांच की जाये, तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा. उन्होंने कहा कि बोफोर्स के समय भी लोगों का इसी तरह का विचार था और आम लोगों के विचार को बदला नहीं जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें