32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर फेंकी गयी काली स्याही

कोलकाता : शहर के कटवा टेलिफोन मैदान स्थित जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर काली स्याही फेंकने की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार कुछ शरारती तत्वों ने इस कृत्य को अंजाम दिया. जैसे ही यह सूचना पुलिस को मिली, उनकी टीम वहां पहुंची और प्रतिमा को साफ करवाया. पुलिस ने मामले को लेकर […]

कोलकाता : शहर के कटवा टेलिफोन मैदान स्थित जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर काली स्याही फेंकने की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार कुछ शरारती तत्वों ने इस कृत्य को अंजाम दिया. जैसे ही यह सूचना पुलिस को मिली, उनकी टीम वहां पहुंची और प्रतिमा को साफ करवाया. पुलिस ने मामले को लेकर कहा कि वे इस बात का पता लगा रहे हैं कि आखिर ऐसा किसने किया.

खबर लिखे जाने तक यह पता नहीं चल पाया है कि किन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले शहर में ऐसी ही अन्य घटनाओं को अंजाम दिया गया था. जनसंघ के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति के साथ किसी ने छेड़छाड़ की थी जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ था. इस घटना की निंदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी की थी. उन्होंने कहा था कि विचारधारा के आधार पर विरोध होता है, किसी की भी प्रतिमा को नहीं तोड़ना चाहिए.

यहां उल्लेख कर दें कि, पूरे मामले की शुरुआत तब हुई थी, तब त्रिपुरा में भाजपा की जीत के बाद कुछ लोगों ने अगरतला स्थित लेनिन की प्रतिमा को ध्‍वस्त कर दिया था. इस घटना के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से ऐसी खबरें आनें लगीं. तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ की खबरें आईं. उत्तरप्रदेश में आंबेडकर की प्रतिमा के साथ भी ऐसी ही घटना की बात कही गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें