20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव : ममता संग बैठक करेंगी सोनिया

कोलकाता : राष्ट्रपति चुनाव की तारीख के धीरे-धीरे करीब आने के साथी ही देश में नये राजनीतिक समीकरण भी बनते दिखायी देने लगे हैं. एक तरफ जहां भाजपा ने अपने सहयोगी दलों को विश्वास में लेकर अपनी मर्जी का उम्मीदवार मैदान में उतारने की तैयारी काफी पहले से शुरू कर दी है. वहीं दूसरी तरफ […]

कोलकाता : राष्ट्रपति चुनाव की तारीख के धीरे-धीरे करीब आने के साथी ही देश में नये राजनीतिक समीकरण भी बनते दिखायी देने लगे हैं. एक तरफ जहां भाजपा ने अपने सहयोगी दलों को विश्वास में लेकर अपनी मर्जी का उम्मीदवार मैदान में उतारने की तैयारी काफी पहले से शुरू कर दी है.
वहीं दूसरी तरफ भाजपा का सामना करने के लिए काफी दिनों बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मैदान में उतर पड़ी हैं. राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने का प्रयास शुरू कर दिया है. इस सिलसिले में वह जल्द ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार जल्द ही सोनिया-ममता के बीच बातचीत होने की संभावना है. मुख्यमंत्री कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी बैठक कर सकती हैं. सोनिया गांधी इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार एवं माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के साथ बैठक कर चुकी हैं.
अब उन्होंने ममता बनर्जी के साथ-साथ बसपा सुप्रीमो मायावती को भी बातचीत के लिए आमंत्रित किया है. सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व मायावती समेत अन्य विपक्षी दलों के नेताआें के साथ विचार विमर्श कर राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए सभी की सहमति से एक मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतारना चाहती हैं. उपराष्ट्रपति पद के लिए भी विपक्ष का साझा उम्मीदवार मैदान में उतारने की योजना भी बन रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें