36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

30 मेधावी छात्रों को प्रियंवदा बिरला स्कॉलरशिप

कोलकाता : गरीब व जरूरतमंद मेधावी बच्चों की सहायता के लिए प्रियंवदा बिरला स्कॉलरशिप की शुरुआत की गयी. माधव प्रसाद प्रियंवदा बिरला एपेक्स चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा इस स्कॉलरशिप की 2013 में शुरुआत की गयी. इस योजना में उन मेधावी बच्चों को भी लाभ दिया जाता है जो नेत्रहीन हैं या दिव्यांग हैं. ये बातें शुक्रवार […]

कोलकाता : गरीब व जरूरतमंद मेधावी बच्चों की सहायता के लिए प्रियंवदा बिरला स्कॉलरशिप की शुरुआत की गयी. माधव प्रसाद प्रियंवदा बिरला एपेक्स चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा इस स्कॉलरशिप की 2013 में शुरुआत की गयी. इस योजना में उन मेधावी बच्चों को भी लाभ दिया जाता है जो नेत्रहीन हैं या दिव्यांग हैं.

ये बातें शुक्रवार को एक कार्यक्रम में एमरी बिरला ग्रुप के चेयरमैन हर्ष वी लोधा ने कहीं. उन्होंने कहा कि इस स्कॉलरशिप का लाभ 30 छात्रों को प्रति वर्ष दिया जाता है. इस वर्ष भी 30 छात्रों को स्कॉलरशिप दी गयी. पैसे के अभाव में छात्र पीछे न रहें, इसलिए उनकी सहायता की जाती है. स्कॉलरशिप पाने वाले छात्रों ने अपने अथक प्रयास से यह दिखा दिया कि अगर मजबूत इच्छा शक्ति हो तो कामयाबी दूर नहीं होती है. कार्यक्रम में चैरिटेबिल ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री लोधा व अनामिका लोधा ने छात्रों को स्कालरशिप की राशि प्रदान की.

श्री लोधा ने जानकारी दी कि जसवंत सिंह लोधा स्कॉलरशिप, लोधा चैरिटेबिल ट्रस्ट द्वारा 2018 में शुरू की गयी. इसमें पांच छात्रों को स्कॉलरशिप दी जाती है. दोनों स्कॉलरशिप का क्रियान्वयन साउथ प्वाइंट एजुकेशन सोसायटी द्वारा किया जाता है. यह स्कॉलरशिप बीए, बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीसीए, एलएलबी, बीटेक, एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स के पूरा होने तक दी जायेगी. स्कॉलरशिप पाने वाले छात्रों के परिवार की सालाना आय 75,000 रुपये से कम होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें