36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा के अभियान में रुकावट डालने का तृकां पर लगा आरोप

• लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुरू किया गया था अभियान • पार्टी की विचारधारा को बढ़ाने का हो रहा था प्रयास दुर्गापुर : लोकसभ चुनाव के ठीक पहले भाजपा की ओर से चलाये जा रहे मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान को एक और जहां तकरीबन पूरे देश में बेहतर परिणाम मिल रहा है वही दूसरी […]

• लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुरू किया गया था अभियान

• पार्टी की विचारधारा को बढ़ाने का हो रहा था प्रयास

दुर्गापुर : लोकसभ चुनाव के ठीक पहले भाजपा की ओर से चलाये जा रहे मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान को एक और जहां तकरीबन पूरे देश में बेहतर परिणाम मिल रहा है वही दूसरी ओर राज्य में इसे लेकर दिक्कतें भी आ रही हैं. पश्चिम बर्दवान जिले में भी इस अभियान की हवा निकलती दिख रही है. हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है की पूरे देश के साथ इस जिले के लोग भी भाजपा के साथ जुड़ रहे है लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण लोग खुलकर इस अभियान में शामिल नहीं हो रहे हैं.

ज्ञात हो की चुनाव को ध्यान में रखकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात के गांधी नगर में ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ चुनावी अभियान की शुरुआत की. इस चुनावी अभियान में बीजेपी के सभी नेता अपने-अपने गृह जनपद के बूथ पर मतदाताओं के साथ चाय पीकर उनसे केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे.

गांधी नगर में चुनावी अभियान की शुरुआत करने के बाद अमित शाह ने कहा कि देश में 5 करोड़ से ज्यादा कार्यकर्त्ता अपने घर पर भाजपा का झंडा फहराह कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन देने वाले हैं. इस अभियान को पार्टी की ओर से 2014 से 2019 तक लोकतंत्र को मजबूत बनाने, संगठन को मजबूत करने, पार्टी की विचारधारा की स्वीकृति बढ़ाने का सफल प्रयास माना जा रहा है. इसका मकसद 2019 में प्रधानमंत्री मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाना है. भाजपा के जिला उपाध्यक्ष मनोहर कोणार ने कहा की कि बंगाल के अंदर जिस प्रकार से हमारे कार्यकर्ताओं पर अत्याचार हो रहा है, रैलियां नहीं करने दी जा रही है.

ममता दीदी के दबाने से नहीं दबती बल्कि पार्टी और निखर के आगे बढ़ती है. मेरा परिवार भाजपा परिवार, महासंकल्प अभियान, कमल ज्योति और विजय संकल्प रैली कार्यक्रमों को हर कार्यकर्ता ने पूरे परिश्रम के साथ, माइक्रो प्लानिंग के साथ बढ़ाया है लेकिन सरकार की गुंडा गर्दी के कारण इस अभियान में रुकावट आ रही है. पिछले दिनो पाण्डेश्वर इलाके में इस अभियान में शामिल होने वाले परिवारों के घरो में तृंका के गुंडों ने तोड़फोड़ की थी. वे लोग कितना भी अभियान में बाधा पहुंचाएं जनता उनके साथ खड़ी है. यही आम जनता इस लोकसभा चुनाव में फिर भाजपा को केंद्र की चाबी सौंपेगी.

क्या है अभियान

भाजपा के चुनावी अभियान में अब तक का सबसे बड़े 10 दिवसीय कार्यक्रम ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ में बड़े से छोटे नेता बूथ स्तर के 50 लाख कार्यकर्ताओं तक पहुंच कर उनके घर में स्टीकर व झंडा लगाएंगे. इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ता केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के घर भी पहुंचेंग और भाजपा का झंडा और स्टिकर लगाएंगे.

प्रदेश भाजपा मुख्यालय से सभी साढ़े 15 हजार सेक्टरों तक झंडे और स्टिकर की किट पहुंचा दी गई है. सेक्टर प्रभारी इन किटों को बूथ तक पहुंचा रहे हैं. हालांकि, यह कार्यक्रम अभी 22 फरवरी तक ही निर्धारित है लेकिन यह दो मार्च को कमल बाइक रैली निकलने से पहले तक जारी रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें