37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी के भदोही में भयावह विस्फोट, मालदा के नौ श्रमिकों सहित 13 मरे

मालदा : उत्तर प्रदेश में बनारस के पास कालीनों के लिए मशहूर भदोही जिले में जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर चौरी थाना क्षेत्र के रोटहा बाजार में शनिवार दोपहर एक कारखाने में भयावह विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना जोरदार था कि पूरा कारखाना उड़ गया और वहां काम करनेवाले श्रमिकों के शरीर क्षत-विक्षत हो […]

मालदा : उत्तर प्रदेश में बनारस के पास कालीनों के लिए मशहूर भदोही जिले में जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर चौरी थाना क्षेत्र के रोटहा बाजार में शनिवार दोपहर एक कारखाने में भयावह विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना जोरदार था कि पूरा कारखाना उड़ गया और वहां काम करनेवाले श्रमिकों के शरीर क्षत-विक्षत हो गये.

इस हादसे में मालदा के नौ श्रमिक मारे गये गये हैं. कुल 13 लोगों के मारे जाने की खबर है. कारखाने के आसपास के तीन-चार मकान भी क्षतिग्रस्त हो गये हैं. कारखाने के श्रमिकों व अन्य लोगों को मिलाकर करीब दर्जन भर लोग घायल भी हैं. इनमें मालदा का भी एक श्रमिक है, जिसके सिर में चोट होने की वजह से उसकी हालत गंभीर है.

बताया जाता है कि स्थानीय कारोबारी अख्तर अली के कारखाने में कालीन के साथ-साथ पटाखे भी बनाये जाते थे. इस हादसे की खबर मालदा पहुंचते ही शोक व्याप्त हो गया है. रविवार को राज्य के नगर विकास मंत्री फिरहाद हकीम पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचेंगे. घटना की पूरी जानकारी लेने और शवों को उनके घर पहुंचाने में सहायता के लिए मालदा जिला प्रशासन की टीम उत्तर प्रदेश रवाना हो चुकी है. घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर गहरा शोक जताया है और मालदा के पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद की बात कही है.
मालदा जिला प्रशासन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मालदा जिले के सभी मृत श्रमिक मानिकचक थाने की इनायतपुर ग्राम पंचायत के बाजारपाड़ा, मोमिनपाड़ा, कमालपाड़ा व मंगलापाड़ा इलाके के निवासी थे. लगभग डेढ़ महीने पहले इन गांवों से 15 श्रमिक भदोही के कालीन कारखाने में मजदूरी करने गये थे. मालदा के जिला अधिकारी कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि मानिकचक के नौ मजदूरों की मौत की खबर मिली है. जिला पुलिस व प्रशासन की टीम उत्तर प्रदेश स्थित घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. साथ ही मानिकचक के इनायतपुर ग्राम पंचायत में प्रशासन की टीम भेजी गयी है. गांव में पुलिस कैंप भी लगाया गया है.
मानिकचक के बीडीओ सुरजीत पंडित और थाने के आइसी कुणाल कांति दास इनायतपुर गांव पहुंचे. जिला पुलिस अधीक्षक अर्णव घोष भी पीड़ित परिवारों से मिले. लोगों ने प्रशासन से शवों को घर पहुंचाने, घटना की गहन जांच व मृतकों के परिवारों को मुआवजा दिलाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें