26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलकर्मियों की कमी के कारण हो रहीं दुर्घटनाएं : सुदीप

रेलवे संसदीय समिति के अध्यक्ष ने कहा: हावड़ा स्टेशन पर और ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता समिति ने मंडल प्रबंधक इशाक खान के साथ की बैठक, लिया यात्री सुरक्षा व सुविधाओं का जायजा कोलकाता : आये दिन रेल दुर्घटनाएं हो रही हैं. मुझे लगता है कि इसका कारण रेलकर्मियों की कमी है. देखा जाता है […]

रेलवे संसदीय समिति के अध्यक्ष ने कहा: हावड़ा स्टेशन पर और ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की आवश्यकता
समिति ने मंडल प्रबंधक इशाक खान के साथ की बैठक, लिया यात्री सुरक्षा व सुविधाओं का जायजा
कोलकाता : आये दिन रेल दुर्घटनाएं हो रही हैं. मुझे लगता है कि इसका कारण रेलकर्मियों की कमी है. देखा जाता है कि तड़के सुबह 3 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक ज्यादा रेल दुर्घटनाएं होती हैं.
हाल ही में दक्षिण पूर्व रेलवे और पूर्व रेलवे में कुल सात हजार खाली पड़े गैंग मैन और ट्रेन चालकों की भर्ती होने जा रही है. खाली पदों को शीघ्र भरने की आवश्यकता है. हर माह सैकड़ों की संख्या में रेलवे कर्मी सेवानिवृत्त हो रहे हैं. उनकी जगह पर नयी नियुक्ति होनी ही चाहिए. उक्त बातें पार्लियामेंटरी स्टैंडिंग कमेटी ऑफ रेलवे के चेयरमैन सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहीं.
उन्होंने हावड़ा स्टेशन का निरीक्षण करने के साथ रेलवे सुरक्षा बल के सीसीटीवी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और यात्री सुरक्षा के बारे में जानकारी लेने के साथ सुरक्षा अधिकारियों से आग्रह करते हुए कहा कि वर्तमान में हावड़ा स्टेशन पर 246 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसे बढ़ाने की आवश्यकता है. श्री बंद्योपाध्याय के नेतृत्व स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी उपस्थित रहे. शनिवार को हावड़ा स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन ने हावड़ा के मंडल प्रबंधक इशाक खान के साथ बैठक की. इस दौरान खड़गपुर मंडल के मंडल प्रबंधक रवीन रेड्डी, एडीआरएम हावड़ा मंडल सुमित नरूला, वरिष्ठ वाणिज्यीक प्रबंधक जी सी प्रधान, वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त रजनीश त्रिपाठी के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.
हावड़ा स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद पार्लियामेंटरी स्टैंडिंग कमेटी ऑफ रेलवे के चेयरमैन श्री बंद्योपाध्याय ने यात्री सुरक्षा, मानव संसाधन गुणवत्ता और यात्री सुविधाओं की बढ़ोतरी के संदर्भ में हावड़ा मंडल की पहल की समीक्षा की. संसदीय समिति ने रेलवे द्वारा पर्यावरण संरक्षण संबंधी हरित पहल एवं रेलवे मंडल स्वच्छता के लिए किये जा रहे उपायों और कार्यप्रणाली के प्रयोग की समीक्षा की.
इससे पूर्व समिति ने हावड़ा मंडल में चल रही परियोजनाओं पर विस्तृत रिपोर्ट ली. बैठक में हावड़ा मंडल के मंडल प्रबंधक इशाक खान ने संसदीय समिति के समझ हावड़ा मंडल द्वारा यात्री सुविधाओं के लिए किये जा रहे कार्यों की विस्तार से रिपोर्ट पेश की. इस दौरान बैठक में रेलवे राजकीय पुलिस के अधिकारी भी उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें