32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोजवैली की जब्त संपत्ति की कीमत 4685 करोड़

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने मंगलवार को कलकत्ता हाइकोर्ट के समक्ष एक रिपोर्ट दाखिल की है, जिसमें चिटफंड कंपनी रोजवैली की जब्त की गयी अचल संपत्ति का बाजार मूल्य 4,685.40 करोड़ रुपये आंका गया है. इडी की रिपोर्ट में कहा गया कि इन संपत्तियों में होटल, जमीन और इमारतें शामिल हैं, जिनका न्यूनतम मूल्य […]

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने मंगलवार को कलकत्ता हाइकोर्ट के समक्ष एक रिपोर्ट दाखिल की है, जिसमें चिटफंड कंपनी रोजवैली की जब्त की गयी अचल संपत्ति का बाजार मूल्य 4,685.40 करोड़ रुपये आंका गया है. इडी की रिपोर्ट में कहा गया कि इन संपत्तियों में होटल, जमीन और इमारतें शामिल हैं, जिनका न्यूनतम मूल्य 2017 में कुर्क करते समय 896.13 करोड़ रुपये था.

ऐसा आंकलन है कि चिटफंड कंपनी ने निवेशकों से करीब 15 हजार करोड़ रुपये हासिल किये थे. न्यायमूर्ति जयमाल्य बागची और जय सेनगुप्ता की विशेष पीठ के समक्ष पेश की गयी अपनी रिपोर्ट में इडी ने कुर्क की गयी अचल संपत्तियों की मौजूदा कीमत का आकलन 4685.40 करोड़ रुपये किया है.

चिटफंड मामलों के शीघ्र निस्तारण के लिये कलकत्ता उच्च न्यायालय की तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश मंजुला चेल्लूर द्वारा जुलाई 2016 में विशेष पीठ का गठन किया गया था. अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल कौशिक चंद द्वारा अदालत में दी गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि इडी ने बैंक खातों और गाड़ियों के रूप में चल संपत्तियां भी जब्त की हैं, जिनका कुल मूल्य 414.94 करोड़ रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें