26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चलती ट्रेन पर पथराव, यात्रियों में आतंक, शताब्दी एक्सप्रेस के एसी कोच के शीशे टूटे

मालदा : लंबी दूरी जाने वाली ट्रेनों के एसी डब्बों पर लगातार पत्थर बरसाये जा रहे हैं. आरोप है कि मालदा के कालियाचक एवं वैष्णवनगर थाना अंतर्गत चामग्राम व खलतीपुर स्टेशन संलग्न इलाकों में चलती ट्रेनों में बदमाशों ने पथराव किये. इसे लेकर पूर्व रेलवे मालदा डिवीजन प्रबंधन भी असमंजस में पड़ गया है. यह […]

मालदा : लंबी दूरी जाने वाली ट्रेनों के एसी डब्बों पर लगातार पत्थर बरसाये जा रहे हैं. आरोप है कि मालदा के कालियाचक एवं वैष्णवनगर थाना अंतर्गत चामग्राम व खलतीपुर स्टेशन संलग्न इलाकों में चलती ट्रेनों में बदमाशों ने पथराव किये. इसे लेकर पूर्व रेलवे मालदा डिवीजन प्रबंधन भी असमंजस में पड़ गया है.

यह पथराव लगभग 6 दिनों से चल रहा है. रेलवे सूत्रों से पता चला है कि 28 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच शताब्दी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के एसी कोच के खिड़कियों में पथराव किया गया है. हालांकि उस समय ट्रेन के विभिन्न डब्बों में रेलवे पुलिस मौजूद थी. लेकिन कुछ नहीं कर पायी. बताया जा रहा है कि ऐसी घटना प्रतिदिन घट रही है.

खासकर एनजेपी से हावड़ा जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के डब्बों की खिड़की पर बदमाशों ने पथराव किया. घटना को लेकर यात्रियों में काफी आतंक है. 31 अक्टूबर को एसी-4 डब्बे में मालदा के एक यात्री पेशे से स्वर्ण व्यवसायी कार्तिक साहा ने बताया कि वह परिवार के साथ दुर्गापूजा की छुट्टी में कोलकाता गये थे. चामाग्राम स्टेशन पार करते ही अचानक खिड़की पर पथराव शुरू हुआ. खिड़की का बाहर वाला हिस्सा टूट गया. इससे पूरे डब्बे में आतंक से अफरा-तफरी शुरू हो गयी.

इसके बाद शताब्दी एक्सप्रेस खलतीपुर स्टेशन पार होते ही फिर पथराव शुरू हो गया. ट्रेन में रेलवे पुलिस तो तैनात थी पर वे कुछ कर नहीं पायी. रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी के मालदा सचिव तथा इंगलिशबाजार नगरपालिका पार्षद नरेंद्रनाथ तिवारी ने कहा कि रेलवे प्रबंधन को इसके खिलाफ कड़ी कार्रवायी करनी चाहिए.

लगभग हर रोज लंबी दूरी के ट्रेनों पर पथराव की शिकायतें मिल रही है. मामले को लेकर जल्द ही उच्चाधिकारियों को ज्ञापन दिया जायेगा. मालदा के डीआरएम तनु चंद्रा ने बताया कि रेलवे पुलिस मामले पर निगरानी रख रही है. इसकी सटिक जानकारी अबतक उन्हें नहीं है. ऐसी कोई घटना हुई है तो इसके खिलाफ कड़ी कार्रवायी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें