32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केरल की बाढ़ में फंसे बंगाल के सैकड़ों श्रमिक, चिंतित घरवालों ने प्रशासन से लगायी गुहार, वीडियो संदेश के जरिए मुख्यमंत्री से की मदद की अपील

कोलकाता/जलपाईगुड़ी : केरल में काम करने गये बंगाल के विभिन्न जिलों के सैकड़ों श्रमिक वहां आयी भीषण बाढ़ में फंसे हुए हैं. कई श्रमिकों से घरवालों का संपर्क नहीं हो पा रहा, जिससे वे चिंतित हैं. हालांकि कई श्रमिकों ने अपनी स्थिति मोबाइल पर वीडियो संदेश के जरिये घरवालों को बतायी है. वहां फंसे श्रमिकों […]

कोलकाता/जलपाईगुड़ी : केरल में काम करने गये बंगाल के विभिन्न जिलों के सैकड़ों श्रमिक वहां आयी भीषण बाढ़ में फंसे हुए हैं. कई श्रमिकों से घरवालों का संपर्क नहीं हो पा रहा, जिससे वे चिंतित हैं. हालांकि कई श्रमिकों ने अपनी स्थिति मोबाइल पर वीडियो संदेश के जरिये घरवालों को बतायी है. वहां फंसे श्रमिकों के घरवालों ने राज्य सरकार से मदद की गुहार लगायी है.
जलपाईगुड़ी जिले के एक श्रमिक ने मुख्यमंत्री को वीडियो संदेश भेजा है. राज्य सरकार भी राज्य के किस जिले के मजदूर किस इलाके में फंसे है, इसकी खोजखबर ले रही है. थानाओं को भी सतर्क कर दिया गया है.
जलपाईगुड़ी जिले के पहाड़पुर ग्राम पंचायत के छलीपाड़ा, वाजित पाड़ा, कालियागंज सहित कई इलाकों के सैकड़ों श्रमिक काम के लिए केरल के बाढ़ में फंस गये है. ये श्रमिक बाढ़ में बिना भोजन पानी के मुश्किल में फंसे हुए हैं. इस स्थिति में बड़ी मुश्किल से परिवारवालों के साथ फोन पर संपर्क हो पाता है. परिवारवाले में भारी चिंता में दिन गुजार रहे हैं. केरल के एक युवक हाफिजुल रहमान ने वीडियो संदेश के जरिए अपनी स्थिति परिवार वालों को दिखाया. एक मकान की तीसरी मंजिल पर बिना भोजन पानी के किसी प्रकार से जान बचा रहे हैं.
उनलोगों ने मुख्यमंत्री से मदद की अपील की है. केरल के बाढ़ में सैकड़ों लोगों की जानें जा चुकी हैं. ऐसे में अपने परिवार के सदस्यों के लिए लोगों का परेशान होना लाजमी है. सबसे ज्यादा परेशान वह लोग जिनके परिवार के सदस्यों के साथ उनका संपर्क नहीं हो रहा है. उन्हें पता तक नहीं है कि उनके अपने कहां कैसी अवस्था में हैं. डुआर्स के कई गांवों की ऐसी स्थिति है, जहां लगभग सभी परिवारों से एक या दो सदस्य केरल में काम करते हैं.
डुआर्स के मजिना खातुन के तीन बेटे इलियास हक, इदरिश हक व आफताव हक व पोता जावेद अली केरल में कहां किस अवस्था में फंसे हैं उन्हें नहीं पता. वहीं अब्दुल रहमान का बेटा मोहम्मद हनीफ की भी कोई खबर नहीं मिल रही है.
जलपाईगुड़ी सदर महकमा शासक रंजन दास ने बताया कि उन्होंने सभी ब्लॉक अधिकारियों को खोजखबर लेने का निर्देश दिया है. कौन केरल के किस गांव में काम करता है इसका पता लगाया जा रहा है. थाने में अबतक कोई गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है. जिला पुलिस अधीक्षक अमिताभ माइती ने बताया कि सभी थानाओं को सतर्क रहने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें