20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश की संभावना, मछुआरों के लिए कोस्टल थाना ने जारी किया रेड अलर्ट

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव की वजह से राज्य के पांच जिलों में मूसलधार बारिश की संभावना है. मौसम विभाग सूत्रों के अनुसार दक्षिण 24 परगना, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर व झाड़ग्राम में भारी बारिश हाे सकती है. वहीं, कोलकाता महानगर समेत आसपास के अंचलाें में रुक-रुक कर बारिश होगी. तटीय इलाकों में […]

कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव की वजह से राज्य के पांच जिलों में मूसलधार बारिश की संभावना है. मौसम विभाग सूत्रों के अनुसार दक्षिण 24 परगना, हुगली, पश्चिम मेदिनीपुर व झाड़ग्राम में भारी बारिश हाे सकती है. वहीं, कोलकाता महानगर समेत आसपास के अंचलाें में रुक-रुक कर बारिश होगी. तटीय इलाकों में मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.
खराब मौसम की वजह से समुद्र में तूफान की आशंका को देखते हुए दीघा व अन्य समुद्रतटीय इलाकों में पर्यटकों के लिए भी तटों पर जाने की मनाही की गयी है. मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर संबंधित जिलों के प्रशासन को भी सतर्क कर दिया गया है. बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण अगले 12 घंटों तक इसकी तीव्रता बने रहने की आशंका है.
उल्लेखनीय है कि दक्षिण 24 परगना के सुंदरवन इलाके में हाल ही में खराब मौसम की वजह से मछली पकड़ने के ट्रॉलर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 18 मछुआरों की मौत हो गयी थी. इस घटना में अभी तक शवों को निकालने का काम जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें