32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरमेनियन घाट स्ट्रीट अग्निकांड में गोदाम का सह-मालिक गिरफ्तार

लापरवाही से ज्वलनशील केमिकल व रसायनिक गोदाम में रखने का आरोप कोलकाता : स्ट्रांड रोड के आरमेनियन घाट स्ट्रीट में गुरुवार को एक केमिकल गोदाम में आग लगने की घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए केमिकल गोदाम के सहमालिक रामजी सिंह (62) को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को उसे बैंकशाल कोर्ट में पेश […]

लापरवाही से ज्वलनशील केमिकल व रसायनिक गोदाम में रखने का आरोप

कोलकाता : स्ट्रांड रोड के आरमेनियन घाट स्ट्रीट में गुरुवार को एक केमिकल गोदाम में आग लगने की घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए केमिकल गोदाम के सहमालिक रामजी सिंह (62) को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार को उसे बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया. वहां सुनवाई के दौरान अदालत के निर्देश पर उसे 17 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है.
पुलिस सूत्रों‍ के मुताबिक, गुरुवार को आग बुझाते समय दमकल कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. गोदाम में ज्वलनशील केमिकल इतने ज्यादा परिमाण में था कि रह-रहकर आग की लपटें भयावह रूप ले रही थी.
तकरीबन तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाने के उपरांत दमकल विभाग की तरफ से गोदाम के सह मालिक समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ लापरवाही बरतने व अग्निशमन व्यवस्था संबंधित नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया. इसके बाद पुलिस ने सह मालिक रामजी सिंह को गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस का कहना है कि उनसे पूछताछ के बाद इस लापरवाही के आरोप में और जिनके जुड़े होने के सबूत उनके हाथ लगेंगे, सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.
बताया जा रहा है कि पोर्ट ट्रस्ट से यह गोदाम लीज पर लेने के बाद मालिक रामजी सिंह के निर्देश पर किसी की जानकारी के बिना वहां इतने परिमाण में रासायनिक पदार्थ रखवाया गया था, जिसके कारण गोदाम में आग लगने से वह कुछ ही देर में भयावह रूप लेकर कई झोपड़ियों को भी चपेट में ले ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें