37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खड़दह गैंगरेप के खिलाफ भाजपा का कैंडल मार्च, पुलिस संग धक्का-मुक्की, लॉकेट चटर्जी समेत दर्जनों कार्यकर्ता गिरफ्तार

आधे घंटे तक हाजरा मोड़ में लगा रहा जाम प्रदर्शनकारियों को हटाने गयी पुलिस संग हुई धक्का-मुक्की कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह के पातुलिया में महिला से गैंगरेप की घटना के खिलाफ सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला […]

आधे घंटे तक हाजरा मोड़ में लगा रहा जाम
प्रदर्शनकारियों को हटाने गयी पुलिस संग हुई धक्का-मुक्की
कोलकाता : उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह के पातुलिया में महिला से गैंगरेप की घटना के खिलाफ सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया. नेताजी भवन मेट्रो स्टेशन के पास से निकले मार्च में भारी संख्या में महिला कार्यकर्ता थे. मार्च के कारण हाजरा मोड़ जाम हो गया था.
इसके बाद विरोध सभा हुई. इस दौरान भाजपा समर्थकों व प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंची पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई. जोरदार हंगामे के बीच पुलिस ने लॉकेट चटर्जी समेत कइयों को गिरफ्तार कर लिया. दिलीप घोष को भी गिरफ्तार करने की कोशिश की गयी, हालांकि अंत तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कुल 58 भाजपा समर्थकों को हिरासत में लिया गया. शांतिपूर्वक तरीके से 34 पुरुष और 24 महिलाओं को घटनास्थल से हिरासत में लिया.
विवादित भाषण के लिए लॉकेट सहित छह के खिलाफ मुकदमा
वीरभूम : भरी सभा में मंच से महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए शस्त्र उठाने व रोड़ा बनने पर पुलिस को पीटने जैसे उकसाने वाले भाषण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन ने प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी समेत छह नेताओं के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. गत रविवार को मोहम्मद बाजार के रामपुर में हुई भाजपा की सभा में भाजपा नेत्री लॉकेट चटर्जी समेत अन्य नेताओं ने आत्मरक्षा के लिए महिलाओं को शस्त्र उठाने की अपील की थी.
उन्होंने कहा था कि पुलिस हमारी कोई मदद नहीं कर रही है, इसलिए कानून व्यवस्था को तोड़ दें. जरूरत पड़ी तो अस्त्र भी उठा लें. प्रशासन कुछ नहीं बिगाड़ सकता.
उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा था कि तृणमूल समर्थकों को नहीं पीटें वरना आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा. पीटना हो तो पुलिस को पीटें, क्योंकि इस मामले में कोई मुकदमा नहीं होगा. दुबराजपुर में एसआइ हत्याकांड का हवाला देते हुए पूछा गया था कि हत्या में शामिल किसी भी तृणमूल कार्यकर्ता को सजा हुई क्या?
भाजपा नेताओं के उक्त बयान के बाद सियासी एवं प्रशासनिक अमले में हलचल मच गई थी. इसके बाद सोमवार सुबह भाजपा नेत्री लॉकेट चटर्जी, जिला भाजपा महासचिव कालासोना मंडल समेत 6 लोगों के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह के अनुसार बिना अनुमति के सभा करने एवं लोगों को उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.
बंगाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं : दिलीप
कैंडल मार्च के बाद आयोजित विरोध सभा के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. 8 से 80 साल तक की कोई भी महिला सुरक्षित नहीं है. ममता बनर्जी सत्ता में इन्हीं मां-बहन और बेटियों की बदौलत आई और आज इन्हीं पर अत्याचार हो रहा है और मुख्यमंत्री चुप है.
दीदीमुनी के ही भाई लोग ही महिलाओं के सम्मान को नष्ट कर रहे है. मुख्यमंत्री को महिलाओं के सम्मान की रक्षा करनी चाहिए. बंगाल में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाएं बंगाल के संस्कृति को नष्ट कर रही है. कन्याश्री के लिए मुख्यमंत्री को पुरस्कार मिला है और उन्हीं कन्याओं के सम्मान की रक्षा नहीं कर पा रही है. पार्क स्ट्रीट, कामदुनी, कटवा, रायगंज समेत कई घटनाएं इसका ज्वलंत उदारहण है.
दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई : लॉकेट
भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने कहा कि महिला मुख्यमंत्री के शासन काल में महिलाओं की यह दुर्दशा है, मुख्यमंत्री जवाब दें. जब तक दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं होगी, आंदोलन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता एकजुट होकर ऐसी घटनाओं का विरोध करें और बंगाल की सत्ता में परिवर्तन करें. जब तक राज्य में सरकार नहीं बदलेगी, यहां की स्थिति नहीं सुधरेगी. महिलाएं सुरक्षित नहीं रहेंगी.
खड़दह में हुई थी गैंगरेप
गत गुरुवार को खड़दह के पातुलिया में शिवमंदिर के पास 40 वर्षीय महिला से गैंगरेप की घटना हुई थी. भाजपा का दावा है कि वह महिला भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी है इस कारण घटना को अंजाम दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें