37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकारी जमीन के विवाद को लेकर पूर्व सरपंच को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती

बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव में बुधवार की अहले सुबह सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने को लेकर उपजे विवाद में पूर्व सरपंच को गोली मार दी गयी, जिसमें वह जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जख्मी […]

बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव में बुधवार की अहले सुबह सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने को लेकर उपजे विवाद में पूर्व सरपंच को गोली मार दी गयी, जिसमें वह जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जख्मी युवक बहुआरा गांव का रहने वाला पूर्व सरपंच रामजी सिंह बताया जाता है.

जख्मी रामजी सिंह ने बताया कि मैंने वर्ष 2016 में हाइकोर्ट में अतिक्रमण को लेकर एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें कोर्ट ने गांव की सड़क पर लगे अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया था. पांच जून को डीएम राघवेंद्र सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन ने तीन थानों राजपुर, इटाढ़ी और धनसोई थाने की पुलिस लेकर बहुआरा अतिक्रमण हटाने पहुंची. पुलिस को देखते ही अतिक्रमणकारी उग्र हो गये.
लोगों को उग्र होता देख पुलिस सुबह से शाम तक सभी को समझाने की कोशिश में जुटी रही, लेकिन लोग कुछ सुनने को तैयार नहीं थे. इसके बाद डीएम ने सभी को अतिक्रमण हटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया, लेकिन किसी ने अतिक्रमण नहीं हटाया और सभी लोग रामजी सिंह को दोषी मानने लगे. बुधवार की सुबह वह बहुआरा गांव के बधार में शौच करने गये थे.
इसी बीच गांव के रहने वाले मनोज सिंह, राकेश सिंह, राजू कुमार, मोती लाल खरवार, शुभ दयाल, छोला और लल्लू सिंह हथियार से लैस होकर आये और लल्लू सिंह अपने भाई के लाइसेंसी हथियार से फायरिंग करने लगा. उनके साथ सभी ने भी फायरिंग करना शुरू किया. मोती लाल खरवार ने अपने कट्टे से पैर में गोली मार दी, जिसमें रामजी सिंह जख्मी हो गया.
गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गये. लोगों को जुटता देख सभी लोग भागने में सफल रहे. स्थानीय लोग उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाये. सदर एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि गोलीबारी की सूचना नहीं मिली है. मारपीट की सूचना मिली है. मामले की जांच की जा रही है. कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है. सूत्रों की मानें तो बुधवार की सुबह रामजी सिंह का गांव में विवाद हुआ था. जिसमें दोनों तरफ से लाठी-डंडे चले थे, लेकिन गोलीबारी नहीं हुई थी.
अतिक्रमण को ले विवाद: राजपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव में अतिक्रमण को लेकर घुरहु सिंह और रामजी सिंह के बीच विवाद चला आ रहा है. हाइकोर्ट के निर्देश के बाद भी जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने में अक्षम रहा. जिसे लेकर दोनों के बीच विवाद चला आ रहा है. घुरहु सिंह को जिला प्रशासन ने कई बार अतिक्रमण हटाने के लिए कहा, लेकिन उसने नहीं हटाया. जिसे घुरहु सिंह और गांव के कुछ लोग रामजी सिंह को दोषी मानते है और उसकी हत्या करना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें