26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बस में की तोड़फोड़, जान बचाकर भागे यात्री

दर्दनाक हादसा. सासाराम से बक्सर आ रही बस में गुस्साये लोगों ने तोड़फोड़ की, स्थानीय लोगों ने जताया िवरोध जिन हाथों की अंगुलियों को पकड़कर बेटे वैभव ने चलना सीखा था, उसी अंगुली के छूटने से उसकी जान चली जायेगी दीपक ने कभी सोचा नहीं था. मौत बनकर सड़क पर दौड़ी बोलेरो ने एक ही […]

दर्दनाक हादसा. सासाराम से बक्सर आ रही बस में गुस्साये लोगों ने तोड़फोड़ की, स्थानीय लोगों ने जताया िवरोध

जिन हाथों की अंगुलियों को पकड़कर बेटे वैभव ने चलना सीखा था, उसी अंगुली के छूटने से उसकी जान चली जायेगी दीपक ने कभी सोचा नहीं था. मौत बनकर सड़क पर दौड़ी बोलेरो ने एक ही पल में सब कुछ खत्म कर दिया. बेबस होकर पिता दीपक सब कुछ देखते रह गया. पल भर में एक हंसती-खेलती जिंदगी उजड़ गयी.
आंखों देखी घटना का हाल
दोपहर 2 बजकर 50 मिनट बोलेरो से हुआ हादसा
2 बजकर 55 मिनट : आक्रोशित भीड़ ने बोलेरो में लगायी आग
2 बजकर 55 मिनट : बोलेरो में बैठे जीविका के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर को किया अगवा
3 बजे : आक्रोशित भीड़ बगीचे में ले जाकर जीविका को-ऑर्डिनेटर को पीटा
3 बजकर 05 मिनट : आक्रोशित भीड़ स्टेशन रोड पर उतरी
3 बजकर 10 मिनट : टायर जलाकर आगजनी की
3 बजकर 15 मिनट : यात्रियों के साथ मारपीट शुरू
3 बजकर 17 मिनट : घटनास्थल पर पहुंची नगर थाना पुलिस
3 बजकर 20 मिनट : पुलिस पर शुरू हुआ पथराव, हटी पीछे
3 बजकर 55 मिनट तक उपद्रवी आगजनी और तोड़फोड़ करते रहे
4 बजे : एएसपी शैशव यादव पहुंचे, जहां पुलिस ने लाठीचार्ज किया
4 बजकर 15 मिनट : भीड़ के चंगुल से ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर को छुड़ाया गया
5 बजे तक उपद्रवियों का होता रहा तांडव
5 बजकर 05 मिनट : उठाया गया शव.
बस में की तोड़फोड़, जान बचाकर भागे यात्री
बक्सर : बोलेरो की चपेट में आने से वैभव की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ. मौत बनकर सड़क पर दौड़ती बोलेरो ने बाजार जा रहे बाप-बेटे को रौंद डाला. इससे मौके पर ही बेटे की मौत हो गयी. जिस वक्त वह बाजार जा रहा था सड़कों पर चहलकदमी करते हुए अपने पिता की अंगुली को थामे हुए था. इसी दौरान तेज रफ्तार से आ रही बोलेरो ने टक्कर मार दी.
हाथ छूटते ही मौत के आगोश में सदा के लिए बेटा वैभव सो गया. हादसे से यह लग रहा था कि उस समय वाहन की स्पीड कम-से-कम 50 की होगी. बाप दीपक बेबस आंखों से सब कुछ देखता ही रह गया. मां अपने बेटे के आने का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान उसकी मौत की खबर मिली. एक पल में ही सब कुछ समाप्त हो गया. वैभव की मां का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. हादसे के बाद जमकर उपद्रव हुआ. लोगों ने जहां बोलेरो में आग लगा दी वहीं कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.
यात्रियों के साथ भी मारपीट की गयी. इसमें कई यात्री जख्मी हुए हैं. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने एक साथ धावा बोलकर पथराव किया. इसके बाद पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा. इस दौरान सड़कें पूरी तरह उपद्रवियों के कब्जे में हो गयीं.
आक्रोशित लोग उपद्रव करते रहे. पुलिस को कुछ दूर होकर मूकदर्शक बन सब देखती रही. घटना की सूचना मिलने के साथ ही स्थानीय थानाध्यक्ष कुछ ही देेर में पुलिस बल लेकर वहां पहुंचे. पुलिस को देखते ही लोग आक्रोशित हो उठे और पथराव करना शुरू कर दिया. इसके बाद थानाध्यक्ष ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के जवानों को भेजा गया.
भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस के आक्रामक रवैये को देख सड़क छोड़कर उपद्रवी भाग खड़े हुए. इसके बाद शव को उठाया गया.
उपद्रवी हाथों में डंडे और ईंट पत्थर लिये कोइरपुरवा पुल को पार कर पथराव करने लगे. इससे भगदड़ की स्थिति कायम हो गयी. सासाराम से बक्सर आ रही बस में गुस्साये लोगों ने तोड़फोड़ की. बस में बैठे यात्री आनन-फानन में किसी तरह उतरकर जान बचाने के लिए दुकानों और घरों में छिप गये. इसके बाद स्थानीय लोगों ने जब विरोध किया, तो उपद्रवी पीछे हटे.
ऑन द स्पॉट भीड़ करना चाहती थी फैसला
गुस्सायी भीड़ के आगे सभी लोग बेबस थे.भीड़ के हत्थे तो बोलेरो का चालक नहीं चढ़ा, लेकिन बोलेरो में बैठे जीविका के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर शशिकांत पकड़ में आ गये. इसके बाद भीड़ अगवा कर उनका ऑन द स्पॉट फैसला कर देना चाहती थी, लेकिन आसपास के लोग और समय से जुटी पुलिस के कारण उनकी जान बच गयी.
भीड़ ने उन्हें अधमरा कर दिया है. उनका इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.
दहल सकता था श्वेत नगर का इलाका
उपद्रवियों के सिर पर खून सवार था. जगह-जगह आगजनी कर रहे थे. इससे पूरा इलाका धुएं की शक्ल में तब्दील हो गया था. घटनास्थल पर ही एलपीजी सिलिंडर से भरा ट्रक खड़ा था. इस पर भी आक्रोशित भीड़ ने आगजनी करने का प्रयास किया. स्थानीय लोगों के विरोध करने के बाद सिलिंडर में आग नहीं लग पायी. नहीं तो पूरा श्वेत नगर का इलाका सिलिंडरों के ब्लास्ट से दहल उठता.
सुनने को तैयार नहीं था कोई
आक्रोशित भीड़ के आगे आधे घंटे तक सभी बेबस नजर आये. सड़क की दोनों तरफ वाहन खड़े कर लोग भाग खड़े हुए. उपद्रवियों के मन में जो आया, वह करते गये. भीड़ ने एक मोटरसाइकिल सवार युवक को भी बेरहमी से पीटा. वहीं कुछ लोगों की साइकिल छीनकर गड्ढे में डाल दी. जो मिला उसे भीड़ ने अपना शिकार बनाया.
मेला घुमाने की हसरत रह गयी अधूरी
वैभव उर्फ लक्की डिजनीलैंड मेला घुमाने के लिए पिता से जिद कर आ रहा था. दीपक भी बेटे के जिद्द के आगे मेला घुमाने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि मेला घुमाने की हसरत अधूरी रह जायेगी और काल बनकर आ रही बोलेरो एक ही पल में सब कुछ समाप्त कर देगी. दीपक को जैसे काठ मार गया है.
20 नामजद और 200 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज
विधि व्यवस्था भंग करने और पुलिस के कार्यों में बाधा डालने, तोड़फोड़ करने तथा पुलिस पर पथराव करने के मामले में 20 लोगों को नामजद किया गया है. वहीं, 200 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गयी है. पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की शिनाख्त करने में जुटी हुई है. इसके साथ ही उपद्रवियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.
शैशव यादव, एएसपी, बक्सर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें