27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाबालिग किशोर की शादी पुलिस ने रोक दी, पुलिस के जाते ही दोनों पक्ष फिर करने लगे शादी, …उसके बाद

बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित रामरेखा घाट पर शनिवार को एक नाबालिग किशोर की शादी की सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची पहुंची. पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर शादी को रुकवा दिया. इसके बाद सभी लोगों ने पुलिस की बात मान ली और शादी रोक दी. लेकिन, जैसे ही […]

बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित रामरेखा घाट पर शनिवार को एक नाबालिग किशोर की शादी की सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची पहुंची. पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर शादी को रुकवा दिया. इसके बाद सभी लोगों ने पुलिस की बात मान ली और शादी रोक दी. लेकिन, जैसे ही पुलिस मौके से हटी, दोनों पक्षों ने शादी की रस्म को शुरू कर दिया. दोबारा शादी शुरू किये जाने की सूचना मिलने पर नगर थाना और सदर सीडीपीओ को किसी ने सूचना दे दी. दोबारा सूचना मिलने पर नगर थाने की पुलिस फिर मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को उठाकर थाने ले आयी. थाने में दोनों पक्षों को शादी नहीं करने के लिए कहा. साथ ही दोनों पक्षों से कानूनी प्रक्रिया के बाद छोड़ दिया गया.

बताया जाता है कि रोहतास जिले के बरही गांव के रहनेवाले महेंद्र कुमार ने अपने बेटे की शादी कैमूर जिले के महुआरी गांव के रहनेवाले विद्यासागर राम की बेटी के साथ शादी तय की थी. शनिवार को दोनों पक्ष रामरेखा घाट पर पहुंचे. दोनों तरफ से शादी की रस्मे चल रही थी. इसी बीच, मंदिर के पुजारी ने दोनों पक्षों के दूल्हा-दुल्हन की आयु प्रमाणपत्र की मांग की. पुजारी ने जब दोनों के प्रमाणपत्र की जांच की, तो देखा कि दूल्हा अभी किशोर उम्र का है. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना नगर थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को समझाया. इसके बाद दोनों पक्ष मान गये और शादी रोक दी गयी. इसके बाद पुलिस चली गयी. लेकिन, पुलिस के जाते ही दोनों पक्षों ने फिर से शादी की रस्में शुरू कर दी. फिर पुजारी ने इसकी सूचना पुलिस और सीडीपीओ को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को पकड़कर थाने ले आयी. थाने में ही दोनों पक्षों को काफी समझाया और कानूनी प्रक्रिया के बाद दोनों पक्षों को छोड़ दिया.

इस संबंध में नगर थानाध्यक्ष दयानंद सिंह ने बताया कि दूल्हा अभी किशोर उम्र का था. दोनों पक्षों को समझा-बुझा कर शादी रोक दी गयी है. मामले की जांच की जा रही है. दोनों पक्षों से कानूनी प्रक्रिया कराने के बाद छोड़ा गया है. मालूम हो कि अब तक कई शादियों को नाबालिग लड़की होने के कारण पुलिस ने रुकवा दिया है. पहली बार दूल्हे के किशोर होने के कारण शादी रोकी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें