35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : बक्सर में शरारती तत्वों ने झोपड़ी में लगायी आग, जिंदा जली महिला

बक्सर : बिहारमें बक्सर के सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव में शनिवार की रात गांव के शरारती तत्वों ने एक झोपड़ी में आग लगा दी. जिसमें एक वृद्ध महिला की जलकर मौत हो गयी. साथ ही एक कुत्ता की भी मौत हो गयी. वहीं कई मवेशी जख्मी हो गये. उधर, घटना की सूचना मिलते […]

बक्सर : बिहारमें बक्सर के सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव में शनिवार की रात गांव के शरारती तत्वों ने एक झोपड़ी में आग लगा दी. जिसमें एक वृद्ध महिला की जलकर मौत हो गयी. साथ ही एक कुत्ता की भी मौत हो गयी. वहीं कई मवेशी जख्मी हो गये. उधर, घटना की सूचना मिलते ही जिले के वरीय अधिकारी समेत कई समाजसेवी घटनास्थल पर पहुंच गये. पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच में जुट गयी है.

मृतका बलिहार गांव की रहने वाला वृद्ध महिला राम झरिया देवी बतायी जाती है. बताया जाता है कि बलिहार गांव की रहने वाली राम झरिया देवी शनिवार की रात खाना खाकर अपने कुत्ते के साथ सोयी थी. इसी बीच गांव के कुछ शरारती तत्वों ने झोपड़ी में पेट्रोल और किरासन डालकर झोपड़ी में आग लगा दी. जब तक इसकी जानकारी राम झरिया देवी को मिलती तब तक आग ने अपना तांडव मचा दिया. राम झरिया देवी जब तक अपने आप को बचाती तब तक देर हो चुकी थी और राम झरिया देवी गंभीर रूप से झुलस गयी. वहीं उनका रस्सी से बंधा कुत्ता गंभीर रूप से झुलस गया.

जब तक इसकी सूचना आसपास के लोगों को मिलती तब तक पूरी झोपड़ी जलकर राख हो गयी. किसी तरह लोगों ने राम झरिया देवी को बाहर निकाला, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. उनकी और कुत्ते की मौत हो चुकी थी. वहीं शरारती तत्वों ने पीएनबी बैंक पर रखे फूल पौधों को भी नहीं छोड़ा. शरारती तत्वों ने बैंक के गमले और फूल को तोड़ दिया. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना सिमरी थाना की पुलिस को दिया. साथ ही केशव यादव के पशुओं के चारा में भी आग लगा दिया. जिसमें 180 बोझा जलकर राख हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी.

वहीं इसकी सूचना डुमरांव एसडीपीओ और ब्रह्मपुर विधायक को मिली. सूचना मिलते ही अधिकारी पहुंचकर मामले की जांच में जुट गये. वहीं घटना के बाद ब्रह्मपुर विधायक शंभूनाथ यादव, पूर्व मंत्री अजीत चौधरी, डुमरांव एसडीओ हरेन्द्र राम, बीडीओ सुनील कुमार गौतम, सीओ आमोद राज, समाजसेवी मुरली सिंह, सुनील सिंह, मैनुद्दिन, पोतन पासवान, पंचायत सचिव ललन राम समेत कई लोग मौके पर पहुंच गये. डुमरांव एसडीपीओ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि शरारती तत्वों ने आग लगायी है. मामले की जांच की जा रही है. आरोपितों को चिन्हित करने के लिए गांव में पूछताछ की जा रही है. बहुत जल्द सभी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

सीसीटीवी कैमरे की मदद से होगी शरारती तत्वों की पहचान
पंजाब नेशनल बैंक के मेन गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस ने खंगालना शुरु कर दिया है. पुलिस को शक है कि जिन लोगों ने झोपड़ी में आग लगायी है. उन्हीं लोगों ने बैंके के समीप रखे गमले को तोड़ा है. वहीं इसके लिए बैंक प्रबंधक को इसकी सूचना दी गयी. सूचना मिलते ही बैंक प्रबंधक बैंक पहुंचकर सीसीटीवी की जांच करने में जुट गये. डुमरांव एसडीपीओ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया कि बैंक का सीसीटीवी खंगाला जा रहा है. जिन लोगों ने झोपड़ी में आग लगायी है. उन्हीं लोगों ने बैंक के गमले तोड़े होगे. अभी सीसीटीवी खंगाला जा रहा है. बहुत जल्द सभी को चिन्हित कर लिया जाएगा.

शराब के नशे में थे शरारती तत्व

बलिहार गांव में हुई आगलगी की घटना के बाद तरह-तरह की चर्चाए हो रही है. लोगों ने कहना है कि शरारती तत्व शराब के नशे थे. जिसमें उन्होंने झोपड़ी में आग लगायी और बैंक के बाहर तोड़ फोड़ किया. अगर शराब के नशे में नहीं होते तो केवल बैंक या झोपड़ी में आग लगाते. वहीं पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. सीसीटीवी के फुटेज के बाद ही कार्रवाई की जायेगी.

घर आंगनवां सुन कईके कहां गई ली ऎ माई
आग लगी कि घटना में मृत राम झरिया देवी के रिश्तेदारों की उमड़ी थी दूरदराज अपने अपने मायके से मां के मृत होने की खबर सुन पहुंची पुत्री शांति देवी, पिंकी देवी, रिंकी देवी, सीना पीट-पीटकर रोती, बिलखती रही कि घर आंगनवा सुन कइके कहां गई ली रे माई. जहां उपस्थित भीड़ के महिलाओं के भी आंसू आने लगे. महिलाओं सांत्वना देती रही लेकिन बेटियों के आंख के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा था. लग ऐसे रहा था कि गांव के एक गरीब परिवार के घर दुखों के पहाड़ टूट पड़े हैं. इन सभी पूरे परिवारों के मुखिया थी मृत महिला जिनके पेंशन से घर परिवार चल रहा था. और दोनों पुत्र जोगिंदर रवानी लालू रवानी मजदूरी करते थे और मां के सहयोग से पूरे परिवार सहित बाल बच्चों का पालन पोषण किया जा रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें