32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्विंकल खन्‍ना का दावा – रानी मुखर्जी उनकी वजह से बनीं स्‍टार

फिल्‍ममेकर करण जौहर को बतौर डायरेक्‍टर इंडस्‍ट्री में 20 साल पूरी हो गये हैं. उनकी पहली फिल्‍म ‘कुछ कुछ होता है’ 16 अक्‍टूबर 1998 को रिलीज हुई थी. इस फिल्‍म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्‍म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. यह बात किसी से छुपी […]

फिल्‍ममेकर करण जौहर को बतौर डायरेक्‍टर इंडस्‍ट्री में 20 साल पूरी हो गये हैं. उनकी पहली फिल्‍म ‘कुछ कुछ होता है’ 16 अक्‍टूबर 1998 को रिलीज हुई थी. इस फिल्‍म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्‍म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. यह बात किसी से छुपी नहीं है कि रानी मुखर्जी वाले किरदार के लिए करण ने अपनी बचपन की दोस्‍त ट्विंकल खन्‍ना को ऑफर किया था. लेकिन ट्विंकल ने इस फिल्‍म में काम करने से इंकार कर दिया था और फिर यह फिल्‍म रानी की झोली में आई.

इस फिल्‍म के सुपरहिट होने से उस वक्‍त इंडस्‍ट्री में नयी आईं रानी मुखर्जी के करियर को काफी फायदा मिला था. कुछ कुछ होता है के 20 साल के जश्‍न के मौके पर खास मेहमान के तौर पर ट्विंकल खन्‍ना भी मौजूद थीं.

ट्विंकल खन्‍ना ने दावा करते हुए कहा कि,’ रानी, माय डियर फ्रेंड. मैं कई बार तुम्‍हें पहले भी यह कह चुकी हूं कि मैंने तुम्‍हारा करियर बना दिया था.’ हंसी-मजाक में दिये गये ट्विंकल खन्‍ना के इस बयान के बाद रानी मुखर्जी ने कहा, ट्विंकल इस फिल्‍म में काम न करने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया.’ मौके पर रानी ने यह भी कहा कि ट्विंकल के रूप में उन्‍हें बेहद अच्‍छी दोस्‍त मिली.

करण जौहर ने बताया कि किस तरह ट्विंकल की मां डिंपल कपाडिया ने उन्‍हें यह जानकारी दी थी कि ट्विंकल इस फिल्‍म का हिस्‍सा नहीं होंगी. य‍ह सुनकर उन्‍हें धक्‍का लगा था. करण ने यह भी खुलासा किया कि इस फिल्‍म में रानी मुखर्जी के किरदार के लिए उन्‍होंने कई बड़ी हीरोइनों से बात की थी लेकिन सभी ने मना कर दिया था.

करण ने रानी मुखर्जी को चुने जाने का श्रेय अपने करीबी दोस्‍त आदित्‍य चोपड़ा को दिया. आदित्‍य ने उन्‍हें ‘राजा की आयेगी बारात’ फिल्‍म का एक खास सीन देखने की गुजारिश की थी. शाहरुख ने भी यह सीन देखने के लिए कही थी. करण ने हंसते हुए कहा कि वे जब पहली दफा वे रानी मुखर्जी से मिले और उन्‍होंने दरवाजा खोला, तो वे उनके छोटे कद को देखकर हैरान रह गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें