32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खास बातचीत: फिटनेस के लिए जैस्मिन भसीन ने छोड़ दिया फेवरेट पिज्जा और बटर चिकन

बातचीत : उर्मिला कोरी, मुंबई पिछली बार ‘दिल तो हैप्पी है जी’ में नजर आयी अभिनेत्री जैस्मिन भसीन जल्द ही ‘नागिन 4’ में नयनतारा की भूमिका में दिखेंगी. जैस्मिन की मानें, तो इस शो की वजह से वह सख्त डाइट पर हैं. वह खान-पान को लेकर थोड़ी भी कोताही नहीं बरत रहीं, क्योंकि ‘नागिन’ के […]

बातचीत : उर्मिला कोरी, मुंबई

पिछली बार ‘दिल तो हैप्पी है जी’ में नजर आयी अभिनेत्री जैस्मिन भसीन जल्द ही ‘नागिन 4’ में नयनतारा की भूमिका में दिखेंगी. जैस्मिन की मानें, तो इस शो की वजह से वह सख्त डाइट पर हैं. वह खान-पान को लेकर थोड़ी भी कोताही नहीं बरत रहीं, क्योंकि ‘नागिन’ के लिए उन्हें आकर्षक दिखना है. नागिन सीरीज की अभिनेत्रियां परदे पर बेहद हॉट दिखी हैं. वे इसमें जरा भी पीछे नहीं रहना चाहतीं. एक नजर उनकी फिटनेस और डाइट पर.
अभिनेत्री जैस्मिन भसीन ने कहा कि नये शो ‘नागिन 4’ का हिस्सा बनने से पहले तक मैं हफ्ते में चार दिन ही एक्सरसाइज करती थी. अब तो हर दिन एक्सरसाइज कर रही हूं. वेट ट्रेनिंग और कार्डियो मेरे वर्कआउट का अहम हिस्सा होते हैं. दिन में अगर शूटिंग में बिजी होती हूं, तो रात को जिम चली जाती हूं. मैं अपने ट्रेनर की भी बहुत शुक्रगुज़ार हूं. हर दिन किसी एक या दो बॉडी पार्ट्स को ध्यान में रख कर वर्कआउट करती हूं. कभी आर्म्स और शोडलर्स, तो कभी बैक और बाइसेप्स, तो किसी दिन लेग्स और एब्स. इन सब पर ही मेरा फोकस होता है. जिम में कम-से-कम 45 मिनट देती ही हूं. शुरुआत वार्मअप से करती हूं. साइकिलिंग से वार्मअप करती हूं. इसके बाद स्वेक्ट्स करती हूं. फिर हैवी वेट्स के साथ एक्सरसाइज. आज की असुंतलन से भरी जिंदगी में एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी है. चाहे कुछ भी हो, मैं 15 मिनट कार्डियो तो कर ही लेती हूं.

नाश्ते में पोहा खाना है पसंद: जैस्मिन भसीन ने कहा कि जब मैं सुबह उठती हूं, तो क्लोरोफील पानी पीती हूं, जो मेरी बॉडी से सारे टॉक्सिन्स को बाहर निकाल देता है. उसके बाद मैं भिगोए हुए पांच बादाम खाती हूं. नाश्ते में एग फ्राई के साथ ब्लैक कॉफी लेती हूं या फिर कभी-कभी नाश्ते में ब्राउन राइस से बना पोहा लेती हूं. लंच में मैं जवार की रोटी के साथ चिकन लेती हूं. अगर चिकन खाने का मन नहीं होता, तो दाल-सब्जी के साथ बाजरे की रोटी लेती हूं. रात को डिनर में रोटी या चावल नहीं खाती. भुनी हुई मछली या चिकन या फिर दाल और सब्जी. मैं पहले हफ्ते में एक दिन पसंदीदा चीजें खाती थी, लेकिन अब नो चीट डे. मेरा पसंदीदा पिज्जा और बटर चिकन सब खाना बंद कर दिया है. मैं हाइ फैट फ़ूड्स और अत्यधिक मीठी चीजों से परहेज करती हूं. पानी बहुत पीती हूं, इससे मेरी स्किन हाइड्रेट रहती है और भरपूर नींद लेती हूं. खाने-पीने और एक्सरसाइज के साथ नींद पूरी लेने में कोई कंजूसी नहीं करती.

फिटनेस टिप्स: बॉडी को शेप में लाने या फिटनेस के लिए किसी तरह की मेडिसिन या स्टेरॉयड का सहारा लेना गलत है. अगर आप वाकई अपने हेल्थ को लेकर सीरियस हैं, तो इसके लिए नेचुरल तरीके ही अपनाएं. फिटनेस की पहली शर्त है अंदर से मजबूत बनना. आप अंदर से फिट हैं, तो आप बाहर से भी फिट रहेंगे. यह लक्ष्य धीरे-धीरे ही हासिल होगा.

बेस्ट कॉम्पलिमेंट: मेरी खूबसूरती को लेकर अक्सर मुझे तारीफें मिलती रहती हैं. मैं लोगों से जानती हूं कि मेरे नैन-नक्श नशीले हैं और मैं बहुत फ्रेश भी दिखती हूं. मुझे ये कॉम्पलिमेंट सबसे ज़्यादा मिलते हैं. ये कॉम्पलिमेंट मुझे बेहतर करने के लिए मोटिवेट करते हैं. जिम में और पसीना बहाने का मन होता है. जब आप फिट होते हैं, तो कितने भी घंटे काम करते हो, तो आप जल्दी थकते नहीं. हमेशा फ्रेश दिखते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें