27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो की बेटी तनुश्री बनी आइपीएस

बोकारो. सेक्टर-5 स्थित गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल की तनुश्री आइपीएस बनीं हैं. रिजल्ट मई 2017 में निकला था. उस समय तनुश्री के रिजल्ट पर स्टार लगा था. इसका मतलब यह था कि रिजल्ट अपग्रेड हो सकता है. छह दिसंबर को कैडर की सूची जारी की गयी. तनु को आइपीएस का कैडर मिल गया. तनुश्री […]

बोकारो. सेक्टर-5 स्थित गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल की तनुश्री आइपीएस बनीं हैं. रिजल्ट मई 2017 में निकला था. उस समय तनुश्री के रिजल्ट पर स्टार लगा था. इसका मतलब यह था कि रिजल्ट अपग्रेड हो सकता है. छह दिसंबर को कैडर की सूची जारी की गयी. तनु को आइपीएस का कैडर मिल गया. तनुश्री 18 दिसंबर को पुलिस अकादमी-हैदराबाद में ट्रेनिंग के लिए जायेगी.

तनुश्री ने 10वीं व 12वीं बोर्ड (आर्ट्स) जीजीपीएस बोकारो से पास किया है. बिहार के जमुई जिला झाझा निवासी सेवानिवृत्त डीआइजी सुबोध प्रसाद व नीलम प्रसाद की पुत्री तनुश्री को-ऑपरेटिव कॉलोनी में रहती थी. पिता श्री प्रसाद ने कहा : तनुश्री की सफलता के पीछे मां नीलम प्रसाद का महत्वपूर्ण योगदान है.

तनुश्री के पिता सुबोध प्रसाद ने सोमवार को ‘प्रभात खबर’ से दूरभाष पर बताया : 12वीं के बाद तनुश्री ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) -अहमदाबाद से चार वर्षीय टेक्सटाइल इंजीनियरिंग का कोर्स पूरा किया. उसके बाद जॉब ट्रेनिंग कर झारक्राफ्ट में दो साल बतौर हेड डिजाइनर जॉब किया. उसी समय तनुश्री को यूपीएससी करने की रुचि जगी. वर्ष 2011-12 से यूपीएससी एग्जाम देना शुरू किया. दो बार इंटरव्यू तक पहुंची. एक बार रेलवे सर्विसेज में चयन भी हुआ. यह चौथा प्रयास था, इसमें तनुश्री को सफलता मिली है. तनुश्री के पति प्रणीत बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत है. बड़ी बहन मनुश्री अयोध्या में सीआरपीएफ में सहायक समादेष्टा के पद पर तैनात है.
स्कूल में हर्ष का माहौल : तनुश्री की शादी 2015 में हुई थी. घर का काम-काज संभालते हुए तनु ने यह सफलता पायी है. कहा : माता-पिता का मार्गदर्शन व आशीर्वाद काम आया. तनुश्री की उपलब्धि से जीजीपीएस बोकारो में हर्ष का माहौल है. स्कूल के को-आॅर्डिनेटर सुरेंद्र्र पाल सिंह, अध्यक्ष तरसेम सिंह, प्राचार्य शुभोदीप डे, जीजीपीएस-चास के प्राचार्य जॉस थॉमस आदि ने तनुश्री की उपलब्धि पर हर्ष जताते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. उधर, तनुश्री के घर-परिवार में भी हर्ष का माहौल है. माता-पिता तनुश्री की उपलब्धि पर खुश हैं. उधर, तनुश्री ने कहा : उचित मार्गदर्शन में की गयी कड़ी मेहनत बेकार नहीं जाती. लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत व लगन के साथ तैयारी करें, सफलता जरूर मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें