26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ललपनिया : टीटीपीएस में ठेका श्रमिकों व चालकों के तीन सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय धरना

– टीटीपीएस में ठेका मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी के भुगतान के प्रति प्रबंधन गंभीर नहीं- निखिल ललपनिया : टीटीपीएस, ललपनिया के प्रशासनिक भवन के चेक पोस्ट के समीप झाजेकायू टीटीपीएस ललपनिया शाखा के नेतृत्व में ठेका श्रमिकों व चालकों को न्यूनतम मजदूरी सहित तीन सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया, […]

– टीटीपीएस में ठेका मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी के भुगतान के प्रति प्रबंधन गंभीर नहीं- निखिल

ललपनिया : टीटीपीएस, ललपनिया के प्रशासनिक भवन के चेक पोस्ट के समीप झाजेकायू टीटीपीएस ललपनिया शाखा के नेतृत्व में ठेका श्रमिकों व चालकों को न्यूनतम मजदूरी सहित तीन सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया, धरना स्थल में यूनियन के अध्यक्ष निखिल सोरेन ने कहा, टीबीएनएल से उत्पादित विद्युत से पूरे झारखंड में रोशनी बिखेरी जा रही है. वहीं टीटीपीएस में कार्यरत ठेका मजदूरों व चालकों का जीवन अंधकारमय होता जा रहा है.

यहां के मजदूरों को न्‍यूनतम मजदूरी भी नहीं मिलती है, जो न्याय संगत नहीं है. जबकि परियोजना के विद्युत के उत्पादन व विकास में हम सबों का भी विशेष योगदान रहा है. उन्‍होंने कहा कि अब मजदूर चुप नहीं बैठ सकते. अपनी मांगों व न्यूनतम मजदूरी का हक लेकर ही रहेंगे. केंद्रीय महामंत्री अंजनी पाण्‍डेय ने मजदूरों से कहा कि अपनी एकता को बरकरार रखें तभी मांगे मानी जायेंगी, नहीं तो टीवीएनएल प्रबंधन मजदूरों की हितैषी नहीं है. वो सिर्फ काम लेना जानती है काम का दाम नहीं.

उन्‍होंने कहा कि परियोजना में ठेका श्रमिक कार्य करते करते अपनी उम्र खो दिए पर इस दिशा में न तो सरकार गंभीर है और ना ही टीवीएनएल प्रबंधन. धरना में अध्यक्षता कर रहे यूनियन के महासचिव महेश मरांडी ने कहा कि मजदूर अपनी मांगों के लिए किसी भी आंदोलन के लिए तैयार है जब जीवन ऐसे अंधकार में है तो फिर आंदोलन कर ही जीवन में उजाला लायेंगे. कहा गया कि 15 दिनों के अंतराल में टीटीपीएस प्रबंधन हम सभी की मांगो पर पहल नहीं किया गया तो बाध्य होकर यूनियन अनिश्चतकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होगें.

धरना में सानु टुडू, श्रवण किस्कू, नारायण प्रजापति, योगेन्द्र साव, ढेनाबीबू हांसदा, आनंद बेसरा, बीरालाल सोरेन, निर्मल सोरेन, कासिम अंसारी, राम प्रसाद दसौंधी, रंजीता हांसदा, बिनोद सोरेन, रजू मरांडी, सुनिता कुमारी, मुली देवी, सरिता देवी, चितु देवी, सरिता देवी, ललिता देवी, शांति देवी, रंजू मरांडी, बिनोद सोरेन, सहित सैकड़ों ठेका श्रमिक व चालक आंदोलन में उपस्थिति थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें