26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भगवान से मिले भैया भरत तो उमड़ा प्रेम का सागर

आरा : भगवान श्रीराम से वन में मनाने को लेकर भरत भैया पहुंचते हैं. जब भगवान श्री राम और भैया भरत का मिलन होता है तो लगता है मानो सागर आपस में मिल रहा हो. दोनों के मिलन से प्रजा जनों में खुशी की लहर दौड़ जाती है. नगर रामलीला समिति द्वारा आयोजित भरत मिलाप […]

आरा : भगवान श्रीराम से वन में मनाने को लेकर भरत भैया पहुंचते हैं. जब भगवान श्री राम और भैया भरत का मिलन होता है तो लगता है मानो सागर आपस में मिल रहा हो. दोनों के मिलन से प्रजा जनों में खुशी की लहर दौड़ जाती है.

नगर रामलीला समिति द्वारा आयोजित भरत मिलाप के मनोहारी दृश्य को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.सब इस दृश्य का एक झलक पाने को बेताब थे. नगर रामलीला समिति द्वारा नवरात्र की शुरुआत से ही रामलीला के विभिन्न आयामों का मंचन काफी आकर्षक ढंग से रामलीला मैदान में किया गया. भरत मिलाप का सुंदर मंचन रामगढ़िया में किया गया.
निकाली गयी शोभायात्रा व झांकी : नगर के विभिन्न मोहल्लों से भगवान श्रीराम, माता जानकी ,भरत जी ,हनुमान जी महाराज, लक्ष्मण जी और शत्रुघ्न जी की झांकियां आकर्षक रंगों में सजाकर श्रद्धालुओं द्वारा निकाली गई. झांकियां नगर के विभिन्न पथों से होते हुए रामलीला मैदान पहुंची. इस दौरान पूरे रास्ते में सड़कों के दोनों तरफ झांकियों को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई थी.कोई पुष्प वर्षा कर रहा था तो कोई जयकारा लगा रहा था.
रामलीला मैदान से रामलीला समिति द्वारा निर्मित राम दरबार की झांकी के साथ सभी मोहल्लों की झांकियां महावीर मंदिर,जैन स्कूल, डीस टैंक,चित्रटोली रोड, महादेवा रोड होते हुए राम जानकी मंदिर, बड़ी मठिया पहुंची. बड़ी मठिया में भगवान श्री राम की आरती की गई. इसके बाद झांकियां सदर अस्पताल, शिवगंज, जेल रोड, गोपाली चौक, बड़ी चौक, चौक आर्य पथ, पड़ाव मोड़, अबरपुल, भलुहीपुर होते हुए रामगढ़िया कि राम मंदिर पहुंची.
मंदिर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान का दर्शन करने के लिए पहले से एकत्रित थे.झांकियों के पहुंचते ही जय श्री राम के जयघोष से वातावरण गूंज उठा.
राम मंदिर में दोनों भाइयों का हुआ दिव्य मिलन
राम मंदिर में भगवान श्री राम व भैया भरत का दिव्य मिलन हुआ .दोनों के मिलते ही श्रद्धालु खुशी से झूम उठे व उनके बीच भक्ति का सागर उमड़ पड़ा. भगवान के दिव्य दर्शन के लिए श्रद्धालुओं में काफी बेचैनी थी. सभी श्रद्धालुओं ने दर्शन के बाद मंदिर में पूजा- पाठ की. पूरा माहौल भक्ति से सराबोर लग रहा था.
सभी श्रद्धालुओं के चेहरे पर प्रभु के मिलन को लेकर संतोष का भाव दिख रहा था. इस अवसर पर नगर रामलीला समिति के अध्यक्ष प्रेम पंकज ललन शंभूनाथ प्रसाद, सन्नी शाहाबादी, शंभूनाथ केशरी, रामजी प्रसाद ,कोषाध्यक्ष मदन प्रसाद, विष्णु शंकर , दिलीप कुमार गुप्त, डॉ रमेश कुमार सिन्हा उर्फ कर्ण जी, संजीव पांडेय, राजेश कुमार, संतोष कुमार, ओमप्रकाश ओझा, राजेंद्र कुमार गुप्त सहित काफी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें