26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार शिक्षकों के खाते से निकल गये लाखाें रुपये

बिहिया : प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों को साइबर अपराधियों ने एक लाख से भी अधिक राशि का चपत लगा दिया है, जिससे शिक्षकों में हड़कंप मच गया है. साइबर अपराधियों ने प्रखंड के दर्जनों शिक्षकों को मोबाइल नंबर 7091995927 से फोन कर उनके एटीएम कार्ड व खाते ब्लॉक होने की बात कहते […]

बिहिया : प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों को साइबर अपराधियों ने एक लाख से भी अधिक राशि का चपत लगा दिया है, जिससे शिक्षकों में हड़कंप मच गया है. साइबर अपराधियों ने प्रखंड के दर्जनों शिक्षकों को मोबाइल नंबर 7091995927 से फोन कर उनके एटीएम कार्ड व खाते ब्लॉक होने की बात कहते हुए एटीएम का नंबर व ओटीपी पूछा, जिससे उनके झांसे में आने से चार शिक्षकों के खाते से एक लाख तीन हजार रुपये गायब हो गये.

जानकारी के अनुसार प्रखंड के सभी शिक्षकों का खाता बिहिया नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में है. साइबर अपराधियों ने 21 जून को खुद को पीएनबी का मैनेजर बताकर उनके एटीएम कार्ड का नंबर पूछा तथा फिर ओटीपी पूछ खाते से फर्जी तरीके से राशि की निकासी कर ली.
जानकारी के अनुसार मध्य विद्यालय रूद्रनगर में पदस्थापित शिक्षक किशुन कुमार के तीन बार में 51 हजार, प्राथमिक विद्यालय हुलास टोला के शिक्षक संजय कुमार के खाते से दो बार में 32 हजार रुपये, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मझौली के शिक्षक अवधेश कुमार के खाते से 10 हजार व उत्क्रमित मध्य विद्यालय करखिया के शिक्षक अखिलेश कुमार के खाते से 10 हजार की निकासी कर ली.
बताया जाता है कि साइबर अपराधियों द्वारा विगत दो दिनों में शिक्षक सुदामा गोंड, अशोक प्रधान, श्रीराम सिंह, सुधा कुमारी, सत्येंद्र कुमार व बिक्रम कुमार समेत कुछ अन्य शिक्षकों को भी ऐसे ही फोन उक्त नंबर से किया गया है, लेकिन उक्त शिक्षकों के उनके झांसे में नहीं आने के कारण उनके पैसे बच गये. शिक्षकों द्वारा बताया गया कि जब इस मामले में पीएनबी बिहिया के मैनेजर से बात की गयी तो ऐसे किसी भी फोन किये जाने से उन्होंने इन्कार किया.
शिक्षकों का कहना था कि साइबर अपराधियों के पास उनके मोबाइल नंबर, खाता नंबर के अलावा एटीएम के प्रथम चार अंक भी पता था, जिससे भरोसे में आकर उन्होंने उक्त जानकारी दे दी. हालांकि घटना को लेकर किसी भी शिक्षक द्वारा थाने में आवेदन नहीं दिया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें