22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिस के खिलाफ फूटा गुस्सा जाम की सड़क, बंद कराया बाजार

आरा-सासाराम हाइवे को तीन घंटे तक रखा जाम निलंबन की मांग को लेकर जाम की सड़क जाम पीरो : हसनबाजार ओपी प्रभारी नरेंद्र कुमार की कथित मनमानी के खिलाफ स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और सैकडों़ों की संख्या में लोग ओपी प्रभारी को तत्काल मुअत्तल करने की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये. […]

आरा-सासाराम हाइवे को तीन घंटे तक रखा जाम

निलंबन की मांग को लेकर जाम की सड़क जाम
पीरो : हसनबाजार ओपी प्रभारी नरेंद्र कुमार की कथित मनमानी के खिलाफ स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और सैकडों़ों की संख्या में लोग ओपी प्रभारी को तत्काल मुअत्तल करने की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये. आक्रोशित लोगों ने मंगलवार को हसनबाजार में आरा- सासाराम स्टेट हाइवे को जाम कर करीब तीन घंटे तक आवागमन पूरी तरह ठप कर दिया. ओपी प्रभारी की मनमानी और दबंगई के विरोध में मंगलवार को हसनबाजार की लगभग सभी दुकानें भी बंद रहीं.
सुबह करीब साढ़े सात बजे से साढ़े 10 बजे तक सड़क जाम रहने के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गयी. वहीं बाजार की सभी दुकानें बंद होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई.
पीरो थानाध्यक्ष जनमेजय कुमार के साथ पहुंचे पुलिस निरीक्षक धनंजय कुमार निर्दोष ने लोगों को समझा कर सड़क जाम समाप्त कराया. इस दौरान हसनबाजार ओपी प्रभारी के निलंबन की मांग करते हुए राजद नेता सह पूर्व जिला पार्षद के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों द्वारा हस्ताक्षरित आवेदन पुलिस निरीक्षक को सौंपा गया. मामले की निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन के बाद स्थिति सामान्य हुई और बाजार की दुकानें खुलीं. प्रमोद सिंह, काशीनाथ सिंह, गणेश पासवान, अयूब आलम समेत दर्जनों लोगों ने कहा कि अगर हसनबाजार ओपी प्रभारी को तत्काल निलंबित नहीं किया जायेगा तो चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जायेगा.
बुलायी गयी थी छह थानों की पुलिस : सोमवार की शाम हसनबाजार ओपी प्रभारी नरेंद्र कुमार पूर्व जिला पार्षद प्रमोद सिंह व अन्य लोगों के साथ हुए विवाद के बाद मंगलवार को आहूत सड़क जाम और बाजार बंद के दौरान किसी अप्रिय घटना से निबटने के लिए यहां पीरो, चरपोखरी, तरारी, अगिआंव बाजार, सिकरहटा और इमादपुर समेत कुल छह थानों के थानाध्यक्ष अपने दल बल के साथ पहुंचे थे. इस दौरान हसनबाजर थाना परिसर के अलावा बाजार में अलग-अलग स्थानों पर सशस्त्र बल के जवान भी तैनात किये गये थे.
राजद नेताओं ने की ओपी प्रभारी के निलंबन की मांग : राजद नेता व पूर्व जिला पार्षद प्रमोद कुमार सिंह, मुखिया संघ के पूर्व जिला उपाध्यक्ष काशीनाथ सिंह, गणेश पासवान सहित अन्य लोगों ने ओपी प्रभारी पर शराब तस्करों को प्रश्रय देने, बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करने सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.
एसपी को प्रेषित पत्र में ओपी प्रभारी पर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली गलौज करने व उनके गले में गमछे का फंदा डाल कर जान से मार देने की चेतावनी देने का आरोप लगाया है.
क्या है मामला
ओपी अंतर्गत सुखरौली गांव से एक किशोरी को शादी का प्रलोभन देकर अगवा कर लिये जाने के मामले को लेकर किशोरी के पिता जब प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचे तो हसनबाजार ओपी प्रभारी उनको दो बार बगैर प्राथमिकी दर्ज किये ही लौटा दिया था. किशोरी के पिता जब तीसरी बार पूर्व जिला पार्षद प्रमोद कुमार सिंह, गणेश पासवान व पूर्व मुखिया काशीनाथ सिंह को साथ लेकर वहां गये तो ओपी प्रभारी का पारा गर्म हो गया और उन्होंने पूर्व जिला पार्षद के साथ गाली गलौज शुरू कर दी और रामगणेश राम को गाली-गलौज करते हुए धमकी दे डाली. इस कारण मामला बढ़ गया और ओपी प्रभारी व जिला पार्षद के बीच हाथापाई की नौबत आ गई.
इधर सोमवार को हुई घटना के बाद स्थानीय लोगों के सब्र का बांध टूट गया और लोग ओपी प्रभारी को मुअत्तल करने की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये. लोगों ने ओपी प्रभारी पर स्थानीय दुकानदारों, रिक्शा व ठेलाचालकों से अवैध वसूली करने, आमलोगों से बेवजह मारपीट करने व धमकाने, रात में बालू व गिट्टी लदे वाहनों से अवैध वसूली कर यहां आराजक माहौल बनाने का आरोप लगाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें