35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालगृह मामले में सीबीआइ एसपी ने दूसरे दिन भी की जांच

मुंगेर : मुंगेर में बालगृह एवं अल्पावास गृह मामले की जांच दो दिनों से सीबीआइ की विशेष टीम द्वारा की जा रही. बुधवार को दूसरे दिन भी धनबाद सीबीआइ के एसपी नागेंद्र कुमार के साथ मुंगेर कांड के अनुसंधानकर्ता सीबीआई इंस्पेक्टर रौनक कुमार एवं अमित कुमार मुंगेर में कैंप किये हुए हैं. जो लगातार मामलों […]

मुंगेर : मुंगेर में बालगृह एवं अल्पावास गृह मामले की जांच दो दिनों से सीबीआइ की विशेष टीम द्वारा की जा रही. बुधवार को दूसरे दिन भी धनबाद सीबीआइ के एसपी नागेंद्र कुमार के साथ मुंगेर कांड के अनुसंधानकर्ता सीबीआई इंस्पेक्टर रौनक कुमार एवं अमित कुमार मुंगेर में कैंप किये हुए हैं.

जो लगातार मामलों से संबंधित लोगों से पूछताछ कर रहे. सीबीआइ की टीम के मुंगेर में कैंप करने के कारण बालगृह एवं अल्पावास गृह के संचालन रहे संस्थाओं के संचालक का हाथ-पांव फूलने लगा है.
सीबीआइ के एसपी नागेंद्र कुमार मंगलवार को अपनी टीम के साथ मुंगेर पहुंचे. दोनों गृहों का निरीक्षण किया और इससे संबंधित लोगों से पूछताछ किया. बुधवार को भी टीम सुबह 10 बजे बालगृह पहुंच गये.
जहां पहले से इससे संबंधित पदाधिकारी एवं लोग मौजूद थे. इन गृहों में उस समय काम कर रहे कर्मी को भी बुलाया गया. जिससे पूछताछ की गयी. साथ ही सामाजिक सुरक्षा कोषांग एवं आइसीडीएस के पदाधिकारी व कर्मी से भी पूछताछ किया.
सूत्रों की माने तो संचालन करने वाले संस्थान के पदाधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. लेकिन संस्था के प्रमुख लोग उपस्थित नहीं हो पाये. सीबीआइ की टीम ने पूछताछ के पूरे मामले का वीडियो रिकार्डिंग कराया है. बताया जाता है कि पूर्व के कई फाइलों का भी घंटों अवलोकन किया गया और उसे अपने पास ही रख लिया.
इधर सीबीआइ की टीम द्वारा कैंप करने की स्थिति में इन घटनाओं से संबंधित आरोपित एवं गृह का संचालन करने वाले एनजीओ के पदाधिकारियों की परेशानी बढ़ गयी है. बताया जा रहा है कि टीम द्वारा पिछले दो-तीन वर्षों का वित्तीय स्थिति का भी अवलोकन किया जा रहा है.
विदित हो कि वित्तीय स्थिति की जांच हुई तो गृह संचालन के नाम पर बड़ी राशि का उलट-फेर एनजीओ द्वारा करने की बात सामने आ सकती है. जो एक नये घोटाले को जन्म दे सकती है. वैसे सीबीआइ की टीम ने मीडिया से जांच के क्रम में दूरी बनाये रखी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें