22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुलतानगंज बीडीओ पर होगी अनुशासनिक कार्रवाई

जिला लोक शिकायत पदाधिकारी ने डीएम को भेजा पत्र, प्रखंड नियोजन इकाई की बैठक बुलाने की थी जिम्मेदारी भागलपुर : जिला लोक शिकायत पदाधिकारी रमण कुमार वर्मा ने प्रोन्नत मध्य विद्यालय रधुचक कटहरा पंचायत, सुलतानगंज के पुराना भवन तोड़कर राशि के खर्च में गड़बड़ी के मामले में प्रखंड विकास पदाधिकरी सुलतानगंज के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई […]

जिला लोक शिकायत पदाधिकारी ने डीएम को भेजा पत्र, प्रखंड नियोजन इकाई की बैठक बुलाने की थी जिम्मेदारी

भागलपुर : जिला लोक शिकायत पदाधिकारी रमण कुमार वर्मा ने प्रोन्नत मध्य विद्यालय रधुचक कटहरा पंचायत, सुलतानगंज के पुराना भवन तोड़कर राशि के खर्च में गड़बड़ी के मामले में प्रखंड विकास पदाधिकरी सुलतानगंज के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की सिफारिश की है.
इस बारे में लोक शिकायत पदाधिकारी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है. लोक शिकायत ने बीडीओ सुलतानगंज को निर्देश देकर प्रखंड नियोजन इकाई की बैठक कराते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा था, इसके बावजूद उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं किया.
लोक शिकायत का निर्देश
लोक शिकायत पदाधिकारी ने सुलतानगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को संबंधित मामले में शिक्षक पर अनुशासनिक कार्रवाई करने का आदेश पारित किया था. मगर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कार्रवाई के प्राधिकृत प्राधिकार प्रखंड नियोजन इकाई की बैठक नहीं बुलायी. इकाई अध्यक्ष प्रखंड के प्रमुख की अध्यक्षता में बैठक नहीं बुलवाया. उनके स्तर पर 20 नवंबर 2018 को डीइओ को सूचित किया कि जर्जर भवन तोड़कर 43 हजार रुपये में से 15600 का खर्च निगरानी समित के अध्यक्ष की सहमति से हुआ. 25 सितंबर 2018 को अवशेष राशि 27400 रुपये विद्यालय के खाता में जमा करा दिया गया. आगे की बैठक को लेकर डीइओ से मार्गदर्शन मांगा गया. इस साल 12 फरवरी को प्रमंडलीय आयुक्त के रिमांड आदेश के तहत नियोजन इकाई की बैठक को बुलाने के लिए बीडीओ सुलतानगंज को कहा गया, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें