27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सबौर में बीडीओ व प्रमुख आमने-सामने

भागलपुर : जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर पूरब एनएच 80 से सटा है सबौर प्रखंड. जिले में सबौर को आदर्श प्रखंड के रूप में देखा जाता है. जैसे पंचायत चुनावों में निर्विरोध चयन, पर्व त्योहारों पर सभी समुदाय का एक दूसरे से सहयोग आदि है. विगत तीन माह से बीडीओ ममता प्रिया और प्रमुख अभय […]

भागलपुर : जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर पूरब एनएच 80 से सटा है सबौर प्रखंड. जिले में सबौर को आदर्श प्रखंड के रूप में देखा जाता है. जैसे पंचायत चुनावों में निर्विरोध चयन, पर्व त्योहारों पर सभी समुदाय का एक दूसरे से सहयोग आदि है. विगत तीन माह से बीडीओ ममता प्रिया और प्रमुख अभय कुमार के बीच विवाद बढ़ गया है.

प्रमुख ने बीडीओ के खिलाफ उच्चाधिकारियों व मंत्री तक को आवेदन देकर जांच कराने की मांग की है. दूसरी तरफ बीडीओ ममता प्रिया ने डीएम आदेश तितरमारे को चिट्ठी देकर प्रमुख के विरुद्ध आरोपों की झड़ी लगा दी है. बीडीओ के पत्र को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है. इस लड़ाई में सबौर के विकास की रफ्तार पर भी असर पड़ रहा है.

प्रमुख का आरोप : पांच पंचायत ओडीएफ, लाभुक के हाथ खाली
पंचायत समिति प्रमुख अभय कुमार कहते हैं कि विगत तीन माह से आवेदन देकर मेरे द्वारा सिर्फ वस्तु स्थिति की जांच कराने की मांग की जा रही है. उनके मुताबिक, सबौर में पांच पंचायत ओडीएफ हो गये हैं, लेकिन अब तक शौचालय निर्माण करनेवाले लाभुक के हाथ खाली हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभुक कर्ज लेकर घर बना लिये, लेकिन उन्हें दूसरी किस्त नहीं दी जा रही है. आरोप है कि लाभुक सुविधा शुल्क देने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने सबसे बड़ा आरोप लगाया कि प्रशासनिक स्तर पर पड़ताल करायी जाये कि बीडीओ जब से प्रखंड में योगदान की है कभी एक भी पूरा दिन प्रखंड में नहीं रही है. लोग कामों को लेकर आते हैं और बैरन वापस चले जाते हैं. सरकारी योजना प्रखंड में सिर्फ कागज पर चल रही है.
बीडीओ की आरोप वाली चिट्ठी व
उस पर प्रमुख का जवाब
बीडीओ : पंचायत समिति प्रमुख अभय कुमार अमार्यादित भाषा का प्रयोग करते हैं.
प्रमुख : जब हम से बातचीत ही नहीं होती है, तो फिर मैं अभद्र व्यवहार कैसे कर सकता हूं.
बीडीओ : पंचायत समिति प्रमुख पंचायत के शिक्षक नियोजन का दबाव डालते हुए अपनी मर्जी से शिक्षक स्थानांतरण की बात करते हैं. जबकि जून में ही तबादला होता है. विशेष परिस्थिति में उच्चाधिकारी के आदेश से ही अन्य महीने में तबादले संभव है.
प्रमुख : शिक्षकों के स्थानांतरण के बारे में मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि जिले से अनुमोदन लेकर स्थानांतरण किया जाये.
बीडीओ : बीएलओ को चुनाव की ड्यूटी में काम करने में व्यवधान डालते हैं.
प्रमुख : काम में व्यवधान व बीएलओ को धमकाने जैसी बात बिल्कुल निराधार है.
बीडीओ: पदाधिकारी आवास पर जबरन कब्जा कर रखा है.
प्रमुख : एक जर्जर आवास था जिसे रिपेयर कर सभी पंचायत प्रतिनिधि वहां बैठते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें