36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्वविद्यालय पुलिस की छापेमारी में 19 पेटी शराब बरामद, स्कूल से चला रहे थे शराब का धंधा

भागलपुर: विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र स्थित जगलाल उच्च विद्यालय (सरकारी स्कूल) के शौचालय से विवि पुलिस ने रविवार की सुबह 19 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. सरकारी स्कूल के जिस बंद पड़े शौचालय से इन पेटियों में रखे विदेशी शराब के 547 बोतल को बरामद किया गया है, वह छात्राओं के लिए बनाया गया था. इस […]

भागलपुर: विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र स्थित जगलाल उच्च विद्यालय (सरकारी स्कूल) के शौचालय से विवि पुलिस ने रविवार की सुबह 19 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. सरकारी स्कूल के जिस बंद पड़े शौचालय से इन पेटियों में रखे विदेशी शराब के 547 बोतल को बरामद किया गया है, वह छात्राओं के लिए बनाया गया था. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. यह बरामदगी गुप्त सूचना पर पुलिस द्वारा की गयी छापेमारी के हुई है.
जिम्मेदारी की जानकारी बिना स्कूल से कैसे चल रहा था शराब का कारोबार ?. स्कूल के बंद पड़े शौचालय में शराब की पेटियां रखी हुई थी और धड़ल्ले से सप्लाई भी की जा रही थी. इसकी भनक बाहर स्थित विश्वविद्यालय पुलिस व पुलिस को सूचना देने वाले मुखबिर को मिल गयी, लेकिन स्कूल के जिम्मेदारों को पता ही नहीं था. पुलिस को सूचना मिली कि रात में शौचालय से शराब की बोतल निकाल कर इसके शौकीनों तक सप्लाई की जाती है. फिलहाल स्कूल के हेडमास्टर और स्टाफ ने शराब की सूचना होने से इंकार किया है.

सोमवार को विश्वविद्यालय पुलिस स्कूल के हेड मास्टर, शिक्षक से लेकर इससे जुड़े हर जिम्मेदार से पूछताछ करेगी. विश्वविद्यालय पुलिस ने स्कूल के चपरासी विरेन यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में पुलिस ने उससे पूछा कि जब पूरे स्कूल की चाबी उसके पास थी, तो फिर बंद पड़े शाैचालय में इतनी बड़ी मात्रा में शराब कैसे पहुंची. इस मामले में अभी चपरासी से और पूछताछ होगी.

परबत्ती चौक के पास से शराबी गिरफ्तार. विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के परबत्ती चौक के पास से पुलिस ने एक व्यक्ति को शराब के नशे में गिरफ्तार कर लिया. मुंगेर के तारापुर निवासी मनोज मंडल को शराब के नशे में पुलिस ने पकड़ा. इस बाबत विश्वविद्यालय थाना प्रभारी समरेंद्र कुमार ने बताया कि मनोज कुमार पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजने कार्रवाई शुरू हो गयी है. वहीं इशाकचक पुलिस ने देसी शराब के साथ इशाकचक के टैंक लेन के नक्की इमाम व गुमटी नंबर 12 के मो अफरोज को देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. दोनों को जेल भेज दिया गया.
शराब माफियाओं के सुरक्षित अड्डे बने स्कूल
बिहार प्रदेश प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ की भागलपुर इकाई के अध्यक्ष डॉ शेखर गुप्ता ने कहा कि विद्यालयों में नाइट गार्ड का प्रावधान नहीं है. शराब माफियाओं के लिए ऐसे सरकारी विद्यालय सुरक्षित अड्डे बनते जा रहे हैं जो प्रशासन की निष्क्रियता को इंगित करता है. विद्यालय बंद होने के बाद सुरक्षा की जिम्मेदारी स्थानीय समाज की होती है. ऐसी परिस्थिति में शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अनुचित है. बेगुनाह शिक्षकों पर कार्रवाई होने पर संघ इसका विरोध करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें