20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब रात में होगी सफाई नगर निगम. बदलेगी शहर की सफाई व्यवस्था

भागलपुर : शहर की सफाई व्यवस्था को पूरी तरह सही करने के लिए अब रात में सफाई होगी. निगम इस व्यवस्था को इस माह चालू करेगा, इसकी पूरी तैयारी है. रात में शहर के सभी चौक-चौराहों की सफाई होगी. रात में शहर के मुख्य मार्ग के कूड़े का उठाव, झाड़ू लगाने के बाद ब्लीचिंग का […]

भागलपुर : शहर की सफाई व्यवस्था को पूरी तरह सही करने के लिए अब रात में सफाई होगी. निगम इस व्यवस्था को इस माह चालू करेगा, इसकी पूरी तैयारी है. रात में शहर के सभी चौक-चौराहों की सफाई होगी. रात में शहर के मुख्य मार्ग के कूड़े का उठाव, झाड़ू लगाने के बाद ब्लीचिंग का छिड़काव होगा. शहर की सफाई व्यवस्था में पूरी तरह सुधार नहीं होता देख निगम ने यह निर्णय लिया है. नगर आयुक्त के निर्देश मिलने के बाद इस काम को शुरू कर दिया जायेगा. अभी शहर में सुबह आठ से शाम तीन बजे तक सफाई होती है. इसके अलावा तीन से छह बजे तक सफाई होती है. अब यह व्यवस्था रात में शाम पांच से रात 11 बजे तक होगी. इस व्यवस्था के पीछे निगम की यह सोच है कि मुख्य मार्ग में रात को सफाई होने से बाजार क्षेत्र और शहर के सभी मुख्य मार्ग चकाचक हो जायेंगे.

तीन टीम बनाकर होगी सफाई : रात में शाम पांच से रात 11 बजे तक होने वाली सफाई व्यवस्था में तीन टीम लगायी जायेगी. हर टीम में छह सफाई कर्मी और तीन ऑटो ट्रीपर को रखा जायेगा. इस ट्रीपर की मदद से शहर के चौक-चौराहों पर लगे कूड़ा को सफाई कर्मी की मदद से साफ कर उसे ऑटो ट्रीपर में डाला जायेगा. हर टीम में इतने ही सदस्य और ऑटो ट्रीपर रहेंगे. हर टीम में एक जोनल प्रभारी रहेंगे,जो सफाई व्यवस्था पर नजर रखेंगे.
इस माह से रात में शहर के चौक-चौराहों की सफाई व्यवस्था की जायेगी. शाम पांच से रात 11 बजे तक सफाई व्यवस्था होगी. तीन टीम बनाकर सफाई की जायेगी. हर टीम में छह सफाई कर्मी, तीन ऑटो ट्रीपर रहेंगे. सब पर नजर रखने के लिए जोनल प्रभारी रहेंगे. नगर आयुक्त के निर्देश के बाद इस पर काम शुरू हो जायेगा.
महेश प्रसाद साह, स्वच्छता निरीक्षक,नगर निगम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें