36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर-हावड़ा : नयी ट्रेन आज से, लिया जायेगा विशेष शुल्क

भागलपुर : भागलपुर और हावड़ा के बीच मंगलवार से चलने वाली नयी ट्रेन में यात्रा के लिए किराया सुपर व गया-एक्सप्रेस से ज्यादा वसूला जायेगा. रेलवे ने स्पेशल ट्रेन की यात्रा के लिए विशेष शुल्क वसूलने तक की घोषणा कर दी है. स्लीपर में यात्रा के लिए सुपर एक्सप्रेस से 100 रुपये और गया-हावड़ा एक्सप्रेस […]

भागलपुर : भागलपुर और हावड़ा के बीच मंगलवार से चलने वाली नयी ट्रेन में यात्रा के लिए किराया सुपर व गया-एक्सप्रेस से ज्यादा वसूला जायेगा. रेलवे ने स्पेशल ट्रेन की यात्रा के लिए विशेष शुल्क वसूलने तक की घोषणा कर दी है. स्लीपर में यात्रा के लिए सुपर एक्सप्रेस से 100 रुपये और गया-हावड़ा एक्सप्रेस से 90 रुपये किराया ज्यादा रहेगा. ठीक इस तरह से एसी में यात्रा के लिए सुपर एक्सप्रेस से 270 रुपये व गया-हावड़ा एक्सप्रेस से 260 रुपये ज्यादा वसूलेगा.

ट्रेन के परिचालन से सहूलियत तो होगी, लेकिन इस स्पेशल ट्रेन के लिए रूट और दूरी बाकी के एक्सप्रेस की तरह ही रहेगी. बावजूद, इसके इसमें सफर करने के लिए यात्रियों को अपनी पॉकेट ढीली करनी पड़ेगी.

एसी में यात्रा के लिए भरने होगा जीएसटी : भागलपुर से हावड़ा के बीच मंगलवार से चलने वाली स्पेशल ट्रेन के एसी में यात्रा के लिए यात्रियों को जीएसटी चार्ज देना होगा. थर्ड एसी के लिए जीएसटी चार्ज 46 रुपये है. यह किराया में ही शामिल होगा. हालांकि, सुपर व गया-हावड़ा एक्सप्रेस के एसी में यात्रा के लिए भी यात्री जीएसटी भर रहे हैं और यह किराया में ही शामिल रहता है. सुपर में 33 रुपये, गया-हावड़ा एक्सप्रेस में 34 रुपये है.
भागलपुर-हावड़ा के बीच और चार स्टेशनों पर होगा ठहराव : भागलपुर-हावड़ा के बीच मंगलवार से चलने वाली स्पेशल ट्रेन का ठहराव चार और स्टेशनों पर ठहराव होगा. पहले इस ट्रेन का ठहराव चुनिंदा आठ स्टेशनों पर निर्धारित किया गया था. अब 12 स्टेशनों पर ठहराव होगा. यानी, अब यह ट्रेन शिवनारायणपुर, पीरपैंती, पाकुड़ और तीन पहाड़ स्टेशनों पर भी अप और डाउन में रुकेगी.
भागलपुर से हरेक मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी ट्रेन, उधर से अगले दिन : स्पेशल ट्रेन भागलपुर व हावड़ा यानी दोनों ओर से सप्ताह में दो-दो दिन चलेगी. भागलपुर से हरेक मंगलवार व शुक्रवार को ट्रेन संख्या 03414 स्पेशल ट्रेन 28 फरवरी तक एवं हावड़ा से हरेक बुधवार व शनिवार को 03413 स्पेशल ट्रेन 29 फरवरी तक चलेगी. ट्रेन में नौ स्लीपर, तीन एसी थ्री, एक एसी टू और पांच जनरल कोच होंगे. भागलपुर से रात 10 बजे खुलेगी और हावड़ा सुबह 7:45 बजे पहुंचेगी. इसके अगले दिन हावड़ा से यह ट्रेन रात 10:15 बजे चलेगी और सुबह सात बजे भागलपुर पहुंचेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें