26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आश्वासन के बाद घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन स्थगित

मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर की पहल पर आंदोलन को किया गया स्थगित गढ़हारा : नवनिर्मित डीजल लोकोमोटिव शेड कारखाना गढ़हारा में स्थानीय युवाओं की भागीदारी की मांग को लेकर युवा विकास मोर्चा के बैनर तले पिछले आठ दिनों से जारी घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर की पहल पर सोमवार की देर शाम […]

मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर की पहल पर आंदोलन को किया गया स्थगित

गढ़हारा : नवनिर्मित डीजल लोकोमोटिव शेड कारखाना गढ़हारा में स्थानीय युवाओं की भागीदारी की मांग को लेकर युवा विकास मोर्चा के बैनर तले पिछले आठ दिनों से जारी घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर की पहल पर सोमवार की देर शाम को स्थगित कर दिया गया. रेल प्रशासन द्वारा सकारात्मक पहल नहीं करने पर युवा मोर्चा ने सोमवार को डीजल शेड के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर उग्र आंदोलन किया था. इसको लेकर दिन भर वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता प्रेम कुमार एवं रेल निगम के वरिष्ठ अधिकारियों समेत दर्जनों कर्मचारी नवनिर्मित डीजल शेड कारखाना के परिसर में ही बंद रहे.
इसकी सूचना महाप्रबंधक हाजीपुर व मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर को मिलते ही रेल प्रशासन हरकत में आयी. उसी दिन देर शाम को मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर ने प्रतिनिधि के रूप में सहायक कॉमर्शियल मैनेजर सुबोध कुमार एवं सोनपुर रेलवे सुरक्षा आयुक्त कुमार सुरेंद्र शर्मा को संयुक्त रूप से आंदोलन स्थल पर भेजा गया. अधिकारियों ने आंदोलनकारियों के साथ वार्ता की. लिखित आश्वासन मिलने के बाद आंदोलनकारियो ने आंदोलन को तत्काल स्थगित करने की घोषणा मोर्चा संयोजक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने की. इस दौरान श्रीवास्तव ने एसीएम सोनपुर सुबोध कुमार मांग पत्र सौंपा. इसको लेकर पूरे दिन व देर शाम तक अफरा-तफरी एवं गहमागहमी बनी रही. मौके पर सत्यजीत राज, विजय कुमार ,अमन कुमार, बादल, निरंजन कुमार, राकेश कुमार एवं रवि कुमार समेत, अजीत कुमार, अमरजीत पासवान, उपमुखिया अजीत मिश्रा अमित कुमार एवं सर्वेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे.
गढ़हारा. युवा विकास मोर्चा के तत्वावधान में स्थानीय युवाओं की भागीदारी को लेकर सोमवार की देर शाम को नवनिर्मित डीजल लोकोमोटिव शेड कारखाना गढ़हारा के मुख्य द्वार के समक्ष सोनपुर डीआरएम के पहल पर मोर्चा संयोजक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने सशर्त घेरा डालो -डेरा डालो आंदोलन को तत्काल स्थगित की है.श्रीवास्तव ने बताया कि डीआरएम द्वारा भेजे गये प्रतिनिधि के रूप में आये एसीएम सोनपुर एवं आरपीएफ कमांडेंट के साथ हुई वार्ता के आलोक में 28 फरवरी को युवा विकास मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल डीआरएम से वार्ता करने के लिए सोनपुर जायेगी. इसके बाद बीते आठ दिनों से चल रही घेरा डालो डेरा डालो घंटों वार्ता उपरांत आंदोलन स्थगित की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें