Advertisement

banka

  • Sep 20 2019 8:26AM
Advertisement

मारपीट में जख्मी युवक की मौत के बाद शव को लाया गया गांव

 बेलहर : थाना क्षेत्र के पसिया गांव में 14 सितंबर को गाना बजाने को लेकर दो युवक व बाजा ऑपरेटर के बीच हुई मारपीट में जख्मी युवक की मौत इलाज के क्रम में पटना पीएमसीएच में हो गयी, जिसके बाद गुरुवार को उसका शव गांव लाया गया. 

 
जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. जानकारी के अनुसार 14 सितंबर को मनजीत कुमार (20) पिता सत्यनारायण पासवान मोबाइल पर गाना बजा रहा था. वहीं साथ में बैठे गांव के ही नीतीश कुमार ने गाना बदलने को लेकर आपस में झगड़ा करने लगा. जिसमें नीतीश कुमार ने मनजीत कुमार को उठाकर जमीन पर पटक दिया. जिससे उसकी सर फट गयी. 
 
इसके बाद परिजनों ने जख्मी का इलाज संग्रामपुर स्थित प्राइवेट क्लीनिक में कराया. जहां डॉक्टर ने गंभीर स्थिति देखकर भागलपुर मायागंज रेफर कर दिया. एक दिन बाद पुनः परिजन ने जख्मी युवक मनजीत कुमार को संग्रामपुर प्राइवेट क्लीनिक में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने स्थिति में सुधार नहीं देख पटना के लिए रेफर कर दिया. 
 
मंगलवार को पटना पीएमसीएच में इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी. जिसका पोस्टमॉर्टम पटना पीएमसीएच में ही हो जाने के बाद शव को गांव लाया गया. शव आने के बाद गांव पहुंचे थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि पटना से फर्द बयान आने के बाद प्राथमिकी की जायेगी. वहीं मौके पर पहुंचे मुखिया सोनी देवी ने मृतक के परिजन को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3000 रुपया दिया.
 
मारपीट कर किया घायल, पांच नामजद : कटोरिया. सूइया थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव में गुरुवार की सुबह दो पक्षों के बीच मारपीट हो गयी. जिसमें आनंदी यादव (35वर्ष) पिता धनराज यादव ग्राम विशनपुर बुरी तरह से जख्मी हो गया. जख्मी का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल में कराया गया. 
 
घटना के संबंध में जख्मी ने गांव के ही मंटू यादव समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें सोना का चेन व दस हजार रुपये नकदी भी छीन लेने का आरोप लगाया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार विशनपुर गांव में सुखाड़ के आवेदन की जांच करने किसान सलाहकार पहुंचा था. तभी जमीन का कागजात दिखाने के क्रम में दोनों पक्षों में बहस के बाद मारपीट हो गयी. 
 
फसल चरने के विवाद में भिड़े सहोदर भाई, चार घायल
कटोरिया. कटोरिया थाना क्षेत्र के बहदिया गांव में गुरुवार को फसल चरने के विवाद में सहोदर भाइयों के बीच जमकर मारपीट हो गयी. जिसमें चार लोग जख्मी हो गये. एक पक्ष से दुर्गा महतो (70वर्ष) व उसकी पत्नी गुलबा देवी (64वर्ष) घायल हैं. 
 
जबकि दूसरे पक्ष से बड़े भाई मड़ु यादव (65वर्ष) व उसकी पत्नी नागो देवी (60वर्ष) जख्मी हैं. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिये रेफरल अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सक डाॅ नरेश प्रसाद ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया. इस संबंध में दोनों पक्षों द्वारा थाना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. प्रथम पक्ष से जख्मी दुर्गा महतो ने अपने बड़े भाई मड़ु यादव व भाभी नागो देवी के खिलाफ थाना में मामला दर्ज कराया है.
 
 जिसमें उसने बताया है कि उसके घंघरा खेत में बड़े भाई की बकरी घुस कर फसल चर रही थी. शिकायत करने पर गाली-गलौज करते हुए लाठी-डंडे से मारपीट शुरू कर दी. वहीं दूसरे पक्ष से जख्मी मड़ु यादव ने अपने छोटे भाई दुर्गा महतो व उसकी पत्नी गुलबा देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें बकरी द्वारा घंघरा खेत घुसने के बाद घर पर पहुंच कर गाली-गलौज करने एवं लाठी से मारपीट कर घायल कर देने का आरोप लगाया है. कटोरिया पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement