32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शव लेकर थाने से जिला मुख्यालय तक भटकते रहे परिजन, फिर भी नहीं हो सका पोस्टमार्टम

रानीगंज : क्षेत्र के गुणवंती पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या पांच में मंगलवार को एक महिला की मौत को लेकर परिजन व ग्रामीणों के बीच एक तरफ मातमी सन्नाटा पसरा था. वहीं दूसरी तरफ संबंधित लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश का माहौल था. महिला के मौत का कारण बने लोगों के खिलाफ समुचित कार्रवाई नहीं […]

रानीगंज : क्षेत्र के गुणवंती पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या पांच में मंगलवार को एक महिला की मौत को लेकर परिजन व ग्रामीणों के बीच एक तरफ मातमी सन्नाटा पसरा था. वहीं दूसरी तरफ संबंधित लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश का माहौल था. महिला के मौत का कारण बने लोगों के खिलाफ समुचित कार्रवाई नहीं किये जाने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने बौंसी थाना परिसर में विरोध भी जताया.

इतना ही नहीं थाना के सामने ऑटो पर शव रख कर कुछ देर के लिए हांसा डाकबंगला चौक से पूर्णिया जाने वाले मुख्य सड़क पर आवागमन बाधित कर दिया. मौके पर मौजूद परिजनों ने कहा कि 11 अप्रैल को भूमि विवाद के कारण पड़ोसी द्वारा मृतका के साथ गंभीर रूप से मारपीट किया गया था.
घटना के बाद से लगातार महिला का पूर्णिया व अररिया में इलाज हो रहा था. लेकिन सोमवार की रात्रि महिला की मौत हो गयी. परिजनों ने कहा कि एक तो महिला के साथ मारपीट करने वाले लोग खुलेआम घुम रहे हैं. वहीं मौत के बाद परिजनों ने शव का पोस्मार्टम कराना चाहा. तो इसमें भी स्थानीय थानाध्यक्ष से लेकर एसपी तक उदासीन बने रहे.
बसोवास की भूमि के लिए हुई मारपीट
मालूम हो कि 11 अप्रैल को बसोवास की भूमि को लेकर मृतका सरस्वती देवी के पति झमेली साह व पड़ोसी संतोष साह के बीच मारपीट की घटना हुई थी. इस घटना को लेकर दोनों पक्ष द्वारा बौंसी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. घटना को लेकर झमेली साह ने कहा कि 11 अप्रेल को रात में लगभग दस बजे पड़ोसी संतोष साह, भोला साह, मिट्ठू साह, लवकुश साह, दिनेश साह, सिकेंद्र साह व आनंदी साह अचानक जानलेवा हमला कर दिया.
लाठी व बांस लेकर मारपीट करने लगे. बीच-बचाव करने आयी पत्नी सरस्वती देवी को सभी आरोपियों ने मिल कर गंभीर रूप से मारपीट किया. इस घटना में सरस्वती का हाथ भी तोड़ दिया गया. ग्रामीणों ने किसी तरह झमेली व उसकी पत्नी का जान बचाया. घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवाने के बाद झमेली अपनी पत्नी के इलाज को लेकर स्थानीय अस्पताल से लेकर अररिया व पूर्णिया भटकते रहे.
अंतत: सोमवार की रात्रि सरस्वती ने दम तोड़ दिया. झमेली ने कहा कि पुलिस महज प्राथमिकी दर्ज करने के बाद स्थिर हो गयी. न तो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. और न ही इस मामले में कानूनी कार्रवाई को लेकर किसी प्रकार की सुगबूगाहट नजर आया.
पत्नी की मौत होने के बाद पोस्टमार्टम करवाने में भी थानाध्यक्ष द्वारा दिग्भ्रमित किया गया. वहीं थानाध्यक्ष श्री गुप्ता ने कहा कि घटना एक माह पूर्व का होने के कारण वरीय पदाधिकारी के आदेश अनुसार मृतका के पति को शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए पुछा गया, तो वे इंकार कर गये. बाद में शव लेकर कब सदर अस्पताल पहुंच गये, इसकी जानकारी परिजनों द्वारा नहीं दी गयी. उन्होंने इस मामले में सभी आवश्यक कार्रवाई किये जाने की बात कही.
अस्पताल प्रशासन ने पोस्टमार्टम से किया इनकार
परिजनों ने कहा कि मंगलवार सुबह शव लेकर बौंसी थाना आये. मौके पर थानाध्यक्ष ने पोस्टमार्टम के लिए शव सदर अस्पताल ले जाने को कहा. सदर अस्पताल में पुलिस कर्मी की गैर मौजुदगी को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया. इसके बाद सदर अस्पताल से शव लेकर एसपी आवास के समीप पहुंच गये. घंटों मिन्नत करने के बाद भी अंदर से न तो मेडम आयी, और न ही उनका कोई जवाब आया. थक हार कर वापस ऑटो पर शव लाद कर बौंसी थाना आ गये.
सुबह से शव अपने साथ लेकर परिजन थाना से लेकर जिला मुख्यालय का चक्कर काटते रहे. लेकिन कहीं भी परिजनों को मामले के प्रति समुचित कार्रवाई का भरोसा नहीं मिला. इससे परिजनों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया. थाना परिसर में हंगामा होते देख थानाध्यक्ष सतेंद्र कुमार गुप्ता बाहर आये. उन्होंने आक्रोशित लोगों को आरोपियों की गिरफ्तारी व मामले में कानूनी कार्रवाई का ठोस आश्वासन देकर तत्काल शांत करवाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें