37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की बांकुड़ा में प्रशासनिक बैठक

15 योजनाओं का शिलान्यास व 37 योजनाओं का उद्घाटन किया बांकुड़ा नपा चेयरमैन को ठीक तरह से काम नहीं करने पर लगायी फटकार कुछ विभागों के कार्य से खुश नहीं दिखीं सीएम बिष्णुपुर में हॉकर पुर्नावास का काम जल्द पूरा करने का निर्देश बांकुड़ा : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार की दोपहर रविंद्र भवन में […]

15 योजनाओं का शिलान्यास व 37 योजनाओं का उद्घाटन किया

बांकुड़ा नपा चेयरमैन को ठीक तरह से काम नहीं करने पर लगायी फटकार
कुछ विभागों के कार्य से खुश नहीं दिखीं सीएम
बिष्णुपुर में हॉकर पुर्नावास का काम जल्द पूरा करने का निर्देश
बांकुड़ा : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार की दोपहर रविंद्र भवन में प्रशासनिक बैठक के दौरान जिले के लिए 15 योजनाओं का शिलान्यास एवं 37 योजनाओं का उद्घाटन किया. जिला शासक डॉ. उमाशंकर एस. के अनुसाए 15 योजनाओं के शिलान्यास के तहत 250 करोड़ तीस लाख रुपये तथा 31 योजनाओं पर 704 करोड़ 52 लाख रुपये खर्च होंगे.
शिलान्यास के मध्य जिले के विभिन्न ब्लॉक में एक से अधिक सड़कों का निर्माण, जल परियोजनाओं के अलावा बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अत्याधुनिक रूप से पुलिस मर्ग जिसके लिए 11 करोड़ 26 लाख रुपये आवंटित हुआ. उद्घाटन की सूची में जिले की बहुत सारी सड़कें, जल तीर्थ, जल परियोजना, सिंचाई परियोजना, विद्युत सव-स्टेशन आदि शामिल हैं.
विशेष रूप से बैठक में बांकुड़ा जिला के ओंदा, छातना एवं बड़जोरा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 10 बेडवाला सीसीयू तथा जिले के बाहर झाड़ग्राम जिले के नयाग्राम एवं गोपीबल्लवपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल एवं पूर्व मेदिनीपुर जिला के पासकुड़ा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 10 बेडवाले सीसीयू का उद्घाटन भी किया गया.
आज प्रशासनिक बैठक में सभी विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति देखी गई. बैठक के माध्यम से जिला अधिकारियों से लेकर विभिन्न ब्लॉकों के अधिकारियों से उनके कार्यों की समीक्षा की गई. बैठक के दौरान कुछ-कुछ विभागों में कार्यों के नहीं होने को लेकर सीएम ने असंतोष जताया व कार्य पर जोर देने का निर्देश दिया.
बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर के माध्यम से दुर्गापुर के लिए रवाना हो गयीं. बैठक के माध्यम से मुख्यमंत्री ने जिला शासक से लेकर विभागीय अधिकारियों, तीनों नगरपालिका के चेयरमैन, चेंबर ऑफ कॉमर्स, विश्वविद्यालय के छात्रों, विधायकों से सुविधा-असुविधा से अवगत हुईं.
यहां तक कि मीडिया के लोगों से भी असुविधाओं की जानकारी ली. बांकुड़ा, बिष्णुपुर तथा सोनामुखी नगरपालिका चेयरमैन को कार्य पूरा नहीं करने पर फटकार लगायी गयी. तीनों चेयरमैन के खिलाफ जनता की तरफ से शिकायत दर्ज होने की बात मुख्यमंत्री ने उनके ही सामने रखा. विशेष तौर पर बांकुड़ा नपा के चेयरमैन महाप्रसाद सेनगुप्ता को फटकार लगाते हुए कहा कि आप काम नहीं करते हैं.
आपके खिलाफ बहुत सारी शिकायतें हैं. वहीं वाइस चेयरमैन दिलीप अग्रवाल की अनुपस्थिति में तारीफ करते हुए कहा कि वह अच्छा काम कर रहे हैं, उसे ठीक से काम करने का मौका दें. बिष्णुपुर के चेयरमैन श्यामापद मुखर्जी को कहा कि हॉकर पुनर्वास का काम जल्द पूरा करें. सोनामुखी नपा के चेयरमैन सुरजीत मुखर्जी को निर्देश दिया टेंडर में विलंब के चलते जल परियोजना की परिसेवा शुरू करने में देरी हो रही है. इसे जल्द से जल्द सुलझायें. जनता का काम करने के पहले उसकी अनुभूति होना बहुत जरूरी है.
मौके पर मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जनजाति के लोगों को जिनकी उम्र 60 वर्ष पार हो चुकी है, अगर उन्हें कहीं किसी तरह की पेंशन नहीं मिल रही है तो उन्हें सरकार की ओर से 1000 रुपये प्रति महीने पेंशन मिलेगी. मौके पर सारेंगा टैंक के टूट कर गिर जाने के संपर्क में कहा कि नव निर्मित कोई चीज तीन वर्ष पहले नष्ट हो जाती है तो उसको बनाने में सरकार पैसा नहीं देगी. निर्माण कार्य कराने वाले ठेकेदार को अपने पैसे से काम कराना होगा. मुख्यमंत्री ने सामाजिक सुरक्षा योजना को बेहतर बताया. बारी-बारी से हर विभागीय प्रमुख से विकास कार्य की समीक्षा की एवं बैठक के संपन्न होते ही दुर्गापुर के लिए रवाना हो गयीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें