Advertisement

asansol

  • Sep 16 2019 6:59AM
Advertisement

कोयला हड़ताल को लेकर यूनियनों ने झोंकी ताकत

 रूपनारायणपुर :  केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) लागू करने को कैबिनेट में मंजूरी दिए जाने के विरोध में 24  सितंबर को प्रस्तावित कोल इंडिया स्तरीय हड़ताल के समर्थन में सालानपुर क्षेत्रीय ज्वायंट एक्शन कमेटी की बैठक रविवार  को कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के बनजेमारी कार्यालय में हुई. सीटू नेता प्रभात राय ने अध्यक्षता की. 

 
 सीएमएस के शैलेन्द्र सिंह, राजेश सिंह, विजय सिंह, अबोध कुमार, मोहनलाल बीपी,   सीटू के दिलीप कोड़ा,  तीर्थंकर पात्रा,  कोलियरी मजदूर कांग्रेस के धीरेन मन्ना, असीम नाग, अखिलेश केशरी और आईएनटीटीयूसी के नेता डी बबलू आदि उपस्थित थे. 
 
 सीटू नेता श्री राय ने बताया कि हड़ताल को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गई. तय कार्यक्रम के अनुसार 16 सितंबर को डाबर कोलियरी, 19 सितंबर को मोहनपुर कोलियरी, 20  सितंबर को गौरांडी बेगुनिया कोलियरी,  21 सितंबर को बनजेमारी कोलियरी में जैक के नेताओं की संयुक्त आमसभा होगी. श्रमिकों को इस हड़ताल के विषय में पूर्ण रूप से जानकारी देकर उनका समर्थन मांगा  जायेगा. इसके साथ ही 22  सितंबर को हर कोलियरी में रैली निकाली जायेगी. 
 
23 सितंबर को सालानपुर एरिया कार्यालय के समक्ष बड़ी सभा की जाएगी और इसी दिन शाम को हर इलाके में माइकिंग कर हड़ताल को सफल बनाने की पुनः अपील की जायेगी. हड़ताल के दिन सभी कोलियरी के नेता अपने अपने इलाके में तैनात रहेंगे.
 
 आईएनटीटीयूसी नेता श्री बबलू ने बताया कि 21 सितंबर को यूनियन इसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया में धरना प्रदर्शन करेगी. उसी दिन यूनियन की घोषणा होगी कि हड़ताल का समर्थन कैसे होगा?
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement