Advertisement

asansol

  • Aug 21 2019 3:58AM
Advertisement

अंडाल के पुबरा बालू घाट पर एडीएम की छापेमारी

 बालू लदे 12 ट्रक, जेसीबी, पोकलेन मशीन आदि जब्त कर सौंपा पुलिस को

इसीएल के स्टेशन में भी बालू का स्टॉक, स्टॉक की मात्रा की अनुमति की जांच
 
अंडाल : अंडाल थाना  अंतर्गत दामोदर नदी के पुबरा घाट पर मंगलवार को एडीएम (लैंड रेवेन्यू)  खुर्शीद अली कादरी के नेतृत्व में अधिकारियों ने औचक दौरा  किया.  दुर्गापुर के महकमाशासक अनिर्वाण कोले,  अंडाल के प्रखंड विकास पदाधिकारी ऋतिक हाजरा, अंडाल के बीएलआरओ एस माजी आदि शामि थे. अधिकारियों  ने घाट से 22 ट्रकों को जब्त किया. इनमें से 12 ट्रकों में बालू लोड हो चुका था. शेष में लदाई की तैयारी चल रही थी. एडीएम (लैंड रेवेन्यू) श्री कादरी ने कहा कि इतने परिमाण में  स्टॉक रखना  अवैध  है.
 
घाट में कुल 22 ट्रक मिले. इनमे से 12 ट्रकों  में बालू लोड हो चुका था. प्रथमदृष्टया सभी र्टकों में बालू ओवरलोड था. हालांकि इनका वजन कराने से स्थिति स्पष्ट हो जायेगी. उन्होंने कहा कि उसी घाट पर ईसीएल के जेके रोडवेज की बालू यूनिट 1/1 स्टेशन है.  मशीन द्वारा  बालू का खनन हो रहा है.   वहां पर भी अत्यधिक मात्रा में बालू का स्टॉक रखा गया है.  वह बालू ईसीएल के विभिन्न खदानों में जाता है.  घटनास्थल पर जेके रोपवेज के एजेंट एवं उसके अधिकारी उपस्थित थे.  
 
उन्हें फटकार लगाते हुए एडीएम  श्री कादरी ने कहा कि यह कार्य गलत जान पड़ता है.  संबंधित कागजात लेकर  कार्यालय में आने का निर्देश दिया गया. उन्होंने कहा कि बालू के स्टॉक  मात्रा की जांच की जायेगी. दोषी पाये जाने पर कार्रवाई होगी.
 
अंडाल के वीडीओ श्री हाजरा ने कहा कि  एडीएम के आदेश पर पुबरा घाट से बालू लदे 12 ट्रक, एक जेसीबी मशीन, एक पोकलेन मशीन को  जब्त किया गया है. मामले की छानबीन जारी है.  दोषी पाये जाने पर संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि एडीएम (लैंड रेवेन्यू) को सूचना मिली थी कि अवैध ढंग से बालू स्टॉक कर लोडिंग हो रही है. 
 
बीजेपी के स्थानीय नेता जयंत मिश्रा ने कहा कि इस घाट पर पोकलेन मशीन से बालू का खनन अवैध तरीके से बहुत दिनों से चल रहा था. इसमें पुलिस, प्रशासन एवं स्थानीय तृणमूल नेताओं की मिलीभगत  है.  अंडाल ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष अनूप मंडल ने कहा कि बीजेपी का बयान पूरा पूरी निरर्थक  है. पार्टी नेता गलत काम में कभी शामिल नहीं होते हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement