32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बर्नपुर में उपद्रवियों ने की लूट, तोड़फोड़

बर्नपुर : रेलपार मुसद्दी मोहल्ला निवासी मोहम्मद रिजवान आलम के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार की देर संध्या रहमत नगर तथा रेलपार इलाके के निवासियों ने हीरापुर थाने का घेराव किया. भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने जब बर्नपुर डेली मार्केट की दुकानों में लूट शुरू कर उत्पात मचाना शुरू किया तो रैफ […]

बर्नपुर : रेलपार मुसद्दी मोहल्ला निवासी मोहम्मद रिजवान आलम के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार की देर संध्या रहमत नगर तथा रेलपार इलाके के निवासियों ने हीरापुर थाने का घेराव किया. भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने जब बर्नपुर डेली मार्केट की दुकानों में लूट शुरू कर उत्पात मचाना शुरू किया तो रैफ बुलाया गया.

लाठी चार्ज करने के बाद रहमत नगर तथा रेलपार के लोग अलग अलग इलाको में भाग खड़े हुये. बर्नपुर बस स्टैंड से संलग्न अहमद नगर, रहमतनगर, करीम डंगाल तथा गुटगुटपाडा आदि इलाको में सारी रात पुलिस गश्ती करती रही. एसीपी (वेस्ट) शांतव्रत चंद्र, सीआई सजल मांडी, थाना प्रभारी सौमेन्द्रनाथ सिंघा ठाकुर आदि उपस्थित थे.
सनद रहे कि सोमवार की दोपहर रेलपार मुसद्दी मुहल्ला के मोहम्मद रिजवान आलम कालाझरिया इलाके में फेरी कर रहा था. इसी दौरान अपराधियों ने उससे छिनतई की तथा जयश्री राम का नारा लगाने को कहा. इंकार करने पर उसकी पिटाई की गई. इसके विरोध में सोमवार की देर शाम को रहमत नगर के कुछ नवयुवको ने बदले की भावना से गुटगुटपाड़ा के बडडांगा इलाके में इंट्री किया.
वहां के निवासियों को धमकी दी गई तथा धार्मिक नारे लगाये गये. उनके खिलाफ स्थानीय निवासी गोलबंद हो गये. जबाबी कार्रवाई की रणनीति बनने लगी. इसी बीच इसकी सूचना हीरापुर पुलिस को मिल गई. पुलिस अधिकारी तत्काल गुटगुटपाड़ा पहुंचे तथा वहां से उपद्रवियों को खदेड़ दिया. उसके बाद कुछ लोग गोलबंद होकर हीरापुर थाने पहुंचे.
पहले से ही रेलपार इलाके के लोग मोहम्मद रिजवान के साथ मारपीट करने वालो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस अधिकारियो पर दबाव बना रहे थे. इसी बीच रहमत नगर के अहमेदुल्ला खान के नेतृत्व में भीड़ थाने में दाखिल हो गयी. पुलिस अधिकारियों ने अहमेदुल्ला खान को वापस लौट जाने का निर्देश दिया. रात आठ बजे तक बर्नपुर डेली मार्केट तथा आस पास के इलाके में भीड़ ने जम कर उपद्रव किया.
भीड़ ने डेली मार्केट के दुकानदार राजदेव गुप्ता के गल्ला से 25 हजार रूपये लूट लिया. आसपास के दुकानदारो के विरोध करने पर उनको धमका कर चुप करा दिया गया. हीरापुर थाना प्रभारी सौमेन्द्र नाथ सिंघा ठाकुर ने भीड़ को को बेकाबू होते देख रैफ को बुलाया. 8.30 बजे रैफ ने आकर जैसे ही मोर्चा संभाला, भीड़ भाग निकली.
पुलिस ने रहमतनगर, करीम डंगाल, अहमद नगर तथा गुटगुटपाडा में पिकेटिंग कर दी. मंगलवार की सुबह भय के कारण डेली मार्केट में बहुत सी दुकाने बंद रही. स्थानीय पार्षद धर्मादास माजी ने बताया कि गुटगुटपाड़ा तथा बडडांगा के दो मजदूरो को सोमवार की शाम को रहमत नगर में राजमिस्त्री का कार्य करने के दौरान पकड़कर पीटा गया. इसके खिलाफ हीरापुर थाने में शिकायत दर्ज करायी जायेगी.
गुटगुटपाडा निवासी समर मुर्मू ने बताया कि वह दिहाड़ी मजदूर का कार्य करता है. सोमवार की शाम को रहमत नगर से कुछ लोगो ने ग्राम के दो लोगो के साथ मारपीट की. उसके बाद शाम को ग्राम में आकर हल्ला मचाने लगे. पुलिस के आने के बाद सब लोग वापस चले गये. गुटगुट पाडा इलाके में किसी के साथ साथ पारपीट नहीं हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें