28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले भाजपा नेता दिलीप घोष- गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी

नागराकाटा : गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी, बल्कि दार्जिलिंग के गोरखाओं का विकास ही हमारा मुख्य लक्ष्य है. यह कहना है भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष का. रविवार को जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित कार्यकर्ता सभा में इस विषय पर उन्होंने यह भी […]

नागराकाटा : गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी, बल्कि दार्जिलिंग के गोरखाओं का विकास ही हमारा मुख्य लक्ष्य है. यह कहना है भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष का. रविवार को जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित कार्यकर्ता सभा में इस विषय पर उन्होंने यह भी कहा कि गोरखालैंड की मांग पहाड़वासियों के लिए भावनात्मक मुद्दा है.
भाजपा इसे लेकर संवेदनशील है. मिलजुल कर इस मुद्दे के समाधान का प्रयास किया जायेगा. अलीपुरद्वार संसदीय क्षेत्र से मिली जीत के बाद यह क्षेत्र में पार्टी की पहली बड़ी कार्यकर्ता सभा थी, जिसमें डुआर्स के विभिन्न हिस्सों से हजारों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.
इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में दिलीप घोष ने कहा कि पहाड़, तराई और डुआर्स के गोरखाओं के 11 जातीय समूहों को केंद्र की ओर से अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिये जाने की मांग का भाजपा समर्थन करती है. इस के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है और जल्द ही यह मांग पूरी हो जायेगी. चाय बागानों में न्यूतम मजदूरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्थानीय सांसद जॉन बारला ने प्रधानमंत्री के समक्ष यह विषय रखा है.
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के घर सांसदों की बैठक के दौरान जॉन बारला ने सभी के समक्ष इस बात को रखा. दिलीप घोष ने न्यूतम मजदूरी के लिए अलग से एक टीम जल्द ही बनाये जाने की बात कही.भाजपा राज्य अध्यक्ष ने असम की तरह पश्चिम बंगाल में भी जल्द ही एनआरसी लागू होने की बात कही.
कालचीनी के विधायक विल्सन चंप्रामारी के भाजपा में शामिल होने को लेकर कई भाजपा कार्यकर्ताओं की विरोध के बारे में पूछे जाने पर श्री घोष ने कहा कि विल्सन चंप्रामारी भाजपा में शामिल हुए हैं और रहेंगे.
जल्द ही वह पार्टी के लिए काम शुरू करेंगे.कार्यकर्ता सभा के दौरान मेटली ब्लॉक की विधान नगर ग्राम पंचायत से भूतपूर्व कांग्रेस नेता फरीदुल इस्लाम और मिठु दाम के नेतृत्व में विभिन्न पार्टियों के 80 कार्यकर्ताओं, मटियाली-2 ग्राम पंचायत के मेटली मंडल कमेटी सदस्य मजनु हक के नेतृत्व में सीपीएम, कांग्रेस सहित विभिन्न पार्टियों से 200 कार्यकताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें