37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑपरेशन थंडर से दुकान, साइबर मालिकों में हड़कंप

बुदबुद में फर्जी टिकट मामले में दुकान के मालिक को किया गिरफ्तार पानागढ़ : आसनसोल रेल मंडल के तहत आईआरसीटीसी से पर्सनल आईडी बनाकर फर्जी तरीके से रेलवे टिकट बेचने के आरोप में पानागढ़ आरपीएफ ने स्थानीय थाना पुलिस की मदद से बुदबुद बाजार इंदिरा गांधी स्टेचू के पास एक साइबर कैफे महाराजजी ऑन लाइन […]

बुदबुद में फर्जी टिकट मामले में दुकान के मालिक को किया गिरफ्तार

पानागढ़ : आसनसोल रेल मंडल के तहत आईआरसीटीसी से पर्सनल आईडी बनाकर फर्जी तरीके से रेलवे टिकट बेचने के आरोप में पानागढ़ आरपीएफ ने स्थानीय थाना पुलिस की मदद से बुदबुद बाजार इंदिरा गांधी स्टेचू के पास एक साइबर कैफे महाराजजी ऑन लाइन डिजाइनिंग एंड प्रिंटिंग नामक दुकान में छापामारी कर दुकान के मालिक को गिरफ्तार किया.
अभियुक्त का नाम तारक खा है. उसके दुकान से आरपीएफ ने मॉनिटर, प्रिंटर, सीपीयू, कैमरा समेत छह टिकट व नगदी आदि बरामद किया है. घटना को लेकर पानागढ़ आरपीएफ निरीक्षक आरपी प्रसाद ने बताया कि गुरुवार शाम को जांच अधिकारी उप निरीक्षक मनोज कुमार यादव ने सूचना के आधार पर बुदबुद बाजार से आईआरसीटीसी के पर्सनल आईडी के मार्फत लोगों को कमर्शियल टिकट बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया.
निरीक्षक ने बताया कि इस छापामारी अभियान में उपनिरीक्षक नवीन राठी, कॉन्स्टेबल केके सिंह समेत दो जवान शामिल थे. उन्होंने बताया कि आरोपी तारक खा इसी वर्ष मई में महाराजजी ऑन लाइन डिजाइनिंग एंड प्रिंटिंग नामक दुकान खोलकर आईआरसीटीसी से एक पर्सनल आईडी बनाकर टिकट बुकिंग करता था. बाद में अतिरिक्त रुपए कमाने के लोभ में फर्जी तरीके से लोगों को टिकट बिक्री करता था. मामले की शिकायत मिलने के बाद पानागढ़ आरपीएफ ने छापामारी अभियान चलाकर अभियुक्त साइबर कैफे के मालिक को गिरफ्तार किया है.
मामले को लेकर जांच की जा रही है. अभियुक्त को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा. घटना को लेकर जांच अधिकारी उपनिरीक्षक मनोज कुमार यादव ने बताया कि आसनसोल रेल के वरिष्ठ मंडल आरपीएफ सुरक्षा आयुक्त सीएम मिश्रा के दिशा निर्देश के बाद गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर फर्जी ई-टिकटिंग मामले में बुदबुद बाजार से दुकान के मालिक को गिरफ्तार किया गया है.
वही एक और अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले भी पानागढ़ आरपीएफ पोस्ट के उपनिरीक्षक मनोज कुमार यादव ने फर्जी ई टिकटिंग मामले में दो अलग अलग लोगों को गिरफ्तार किया था. एक बार फिर उप निरीक्षक ने अभियान चलाकर बुदबुद तथा दुर्गापुर से दो लोगों के खिलाफ मामला दायर किया है. आरपीएफ की छापामारी अभियान से आईआरसीटीसी के पर्सनल अकाउंट से टिकट बनाकर बेचने वालों दुकान तथा साइबर कैफे के मालिकों में हड़कंप मच गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें