26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माहेश्वरी वुमेन ऑफ वर्थ अवार्ड से सम्मानित होंगी सीता राठी

महेश नवमी महोत्सव के दौरान 11 जून को मिलेगा सम्मान देशभर की 5 लाख माहेश्वरी महिलाओं में से 251 का हुआ चयन कूचबिहार : महेश नवमी महोत्सव के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब की ओर पूरे देशभर में समाज सेवा, शिक्षा, चिकित्सा, स्पोर्ट्स, कला एवं संस्कृति के […]

महेश नवमी महोत्सव के दौरान 11 जून को मिलेगा सम्मान

देशभर की 5 लाख माहेश्वरी महिलाओं में से 251 का हुआ चयन
कूचबिहार : महेश नवमी महोत्सव के अवसर पर महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब की ओर पूरे देशभर में समाज सेवा, शिक्षा, चिकित्सा, स्पोर्ट्स, कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में कार्यरत 251 श्रेष्ठकर माहेश्वरी महिलाओं को माहेश्वरी वुमेन ऑफ वर्थ अवार्ड से 11 जून को सम्मानित किया जायेगा. इस सम्मान के लिए कूचबिहार की सीता देवी जी राठी का भी चयन किया गया है. श्रीमती राठी जी के चयनित होने से कूचबिहार शहर गौरवान्वित है.
मिली जानकारी के अनुसार सम्मानित महिलाओं की सूची अंतरराष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब की राष्ट्रीय महासचिव अनिता, डॉ. अशोक सोडाणी, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुमन सुरेश सोनी, महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष डॉ माया, डॉ मधुसुदन राठी एवं गुजरात प्रदेश संयोजक रितु एडवोकेट, मुकेश कोठारी ने जारी की. सूची जारी करते हुए उन्होंने बताया कि पूरे देश से माहेश्वरी समाज की 5 लाख से अधिक महिलाओं में से विभिन्न मापदंडों पर कुल 1156 महिलाओं के आवेदन प्राप्त हुए थे.
जिसमें से अवार्ड चयन समिति ने 123 जिलों में से 251 प्रबुद्ध महिलाओं के नामों का अवार्ड हेतु चयन किया है. उनमें वे महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने अपने जीवन में कैरियर की जगह घर गृहस्थी को चुना. वे महिलाएं भी इसमें शामिल हैं जिन्होंने अपनी विशेष योग्यता के आधार पर समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. जिन्होंने अपने नेतृत्व से महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहित किया है. उन्हें भी यह सम्मान दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें