37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाथी के हमले में सात शिकारी घायल

आद्रा : शिकार करने आए सात शिकारी हाथी के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए. शुक्रवार देर रात पूरुलिया जिले के बाघमुंडी थाना अंतर्गत अयोध्या पहाड़ में यह घटना हुई. मालूम हो कि बरसों से यहां परंपरा रही है कि बुद्ध पूर्णिमा के रोज अयोध्या पहाड़ पर राज्य के विभिन्न जिले के साथ-साथ […]

आद्रा : शिकार करने आए सात शिकारी हाथी के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए. शुक्रवार देर रात पूरुलिया जिले के बाघमुंडी थाना अंतर्गत अयोध्या पहाड़ में यह घटना हुई. मालूम हो कि बरसों से यहां परंपरा रही है कि बुद्ध पूर्णिमा के रोज अयोध्या पहाड़ पर राज्य के विभिन्न जिले के साथ-साथ झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ से हजारों की तादाद में आदिवासी संप्रदाय के लोग यहां शिकार करने आते हैं.

हालांकि पिछले कई वर्षों से वन विभाग तथा स्थानीय पुलिस प्रशासन इन पर कड़ी नजर रखे है. इन शिकारियों को शिकार ना करने के साथ-साथ वन्य प्राणी संरक्षण के बारे में जानकारी लगातार दी जा रही है. इस दौरान शुक्रवार देर रात शिकारी पहाड़ के जंगल में विश्राम कर रहे थे. इसी दौरान एक जंगली हाथी वहां पहुंच गया और हमला कर दिया. हमले में सात शिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए.

इनमें से दो शिकारी की हालत गंभीर होने पर पुरूलिया सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला वन विभाग के अधिकारी रामप्रसाद बराना ने बताया है कुछ शिकारी रात को सोए हुए थे उसी समय एक जंगली हाथी ने उन पर हमला कर दिया. उसमें कई लोग घायल हो गए उनकी इलाज अस्पताल में चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें