32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

“आपनार मने नतून बांग्ला गड़ार सपनो आछे”

श्रोताओं ने हर्ष ध्वनि से दिया जवाब, कर्मियों में नया उल्लास बाबुल सुप्रियो ने पेश की पीएम के समक्ष अपनी रिपोर्ट कार्ड आसनसोल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय पोलो ग्राउंड में आयोजित जनसभा का संबोधन बांग्ला में शुरू कर बांग्लाभाषी कर्मियों तथा समर्थकों का दिल जीत लिया. शुभारंभ में उन्होंने भारत की माता की […]

श्रोताओं ने हर्ष ध्वनि से दिया जवाब, कर्मियों में नया उल्लास

बाबुल सुप्रियो ने पेश की पीएम के समक्ष अपनी रिपोर्ट कार्ड

आसनसोल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय पोलो ग्राउंड में आयोजित जनसभा का संबोधन बांग्ला में शुरू कर बांग्लाभाषी कर्मियों तथा समर्थकों का दिल जीत लिया. शुभारंभ में उन्होंने भारत की माता की जय और बंदे मातरम के नारे लगाये. संबोधन के प्रथम दो लाइनों में बांग्ला भाषा में कहा – आज आमार प्रिय बांगलार भाईयों और बहनों, आपनारा नतून आशा आर भरोसा निये एय सभा ते ऐसेछेन, आर आपनार मोने नतून बांगला गडार स्वपन आछे (आज मेरे प्रिय बंगाल के भाईयों और बहनों, आप नई आशा और भरोसा लेकर इस सभा में आये हैं. और आपके मन में नये बंगाल के गठन का सपना है.). उनके इस संबोधन से सभा स्थल पर उपस्थित लोगों में उल्लास और नव ऊर्जा का संचार हो गया. उपस्थित श्रोताओं ने जोरदार तालियों के साथ अपने मन के उल्लास व्यक्त किया.

निवर्त्तमान सांसद सह प्रार्थी बाबुल सुप्रिय ने बंगाल में बदलाव और सशक्त राष्ट्र निर्माण के लिए समर्थन मांगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री तीसरी बार आसनसोल में आये हैं. यह उनका इस क्षेत्र की जनता के प्रति स्नेह है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में उन्होंने जनता से कहा था कि उन्हें ससंद में बाबुल सुप्रिय चाहिए. उन्होंने सांसद के रूप में उनके नेतृत्व में कल्याण योजनाओं को पूरी तरह से लागू किया है. सभा में जमा भीड़ केंद्र सरकार की योजनाओं तथा सक्रियता का परिणाम है. उन्होंने कहा कि राज्य में परिस्थितियां तेजी से बदल रही हैं. मतदान के जरीये ही शासक दल के आतंक को मुंहतोड जवाब देना संभव है.

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वप्रिय रायचौधरी ने कहा कि दीदी के आतंक से बंगाल को मुक्त करने का यही समय है. बंगाल की जनता इसका सदुपयोग करें और बंगाल में विकास का शंखनाद करें.

जिलाध्यक्ष लखन घुरूई ने कहा कि लोकसभा चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती रहेगी इसलिए वोटर निश्चिंत होकर निर्भय होकर मतदान करें. उन्होंने वोटरों से भयमुक्त माहौल में चुनाव होने का भरोसा जताया.

और मौसम हो गया अधिक खुशनुमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभा स्थल पोलो ग्राउंड पर पहुंचने से पहले मौसम में कुछ हद तक गर्मी और उमस थी. परंतु उनके पहुंचने के कुछ देर बाद ही मौसम में अचानक से बदलाव देखा गया. उनके भाषण के आरंभ होने के कुछ देर बाद ही मौसम खुशनुमा हो गया. जिससे सभा स्थल पर मौजूद श्रोता और समर्थक उत्साहित हो उठे थे. उनके कार्यक्रम के समापन के साथ ही आकाश में काले बादल छाने लगे और सर्द हवाएं बहने लगीं.

हेलीकॉप्टर देख कर्मियों में बढ़ा उल्लास

पोलों ग्राउंड के सभा स्थल की और नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर को दूर से ही आता देख वहां मौजूद श्रोताओं में उल्लास देखने लायक था. सभा स्थल पर मंडराते ही श्रोताओं और समर्थकों में लहर उमड़ पड़ी. महिला,पुरूष और बच्चे सभी एक सुर में मोदी मोदी के नारे लगाने लगे. सभा स्थल पर लगते नारों से आयोजन स्थल गुंजायमान हो गया. नरेंद्र मोदी के वक्तव्य समाप्त होने के बाद वे मंच से उतर कर सुरक्षा बलों के साथ हेलिकॉप्टर की ओर बढ़ गये. नरेंद्र मोदी के भाषण समाप्त होने के बाद भी सभा स्थल से उनके हेलिकॉप्टर के उड़ान भरने तक श्रोताओं की भीड़ डटी रही. उनके साथ दो और हेलिकॉप्टर थे. तीनों हेलिकॉप्टर के सभा स्थल से रवाना होने के बाद ही भीड निकलना आरंभ हुई.

नहीं आये केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया

मंगलवार को श्री मोदी की सभा के दौरान मंच पर आसनसोल प्रत्याशी बाबुल सुप्प्रियो, विष्णुपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सौमित्र खां समेत अन्य नेता मौजूद थे लेकिन दुर्गापुर-बर्दवान लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एसएस आहलूवालिया नहीं पहुंचे थे. मंच के पीछे लगे पोस्टर में एक तरफ पीएम श्री मोदी, अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ ही दूसरी तरफ बाबुल, सौमित्र के साथ केंद्रीय मंत्री अहलूवालिया की तस्वीर लगी थी. इसके अलावा मंच पर प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वप्रिय राय चौधरी, असंगठित सेल के पवन सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष तापस रॉय, जिलाध्यक्ष लखन गुरूई, राड़ बंगाल पर्यवेक्षक निर्मल कर्मकार, केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य एसएन लांबा आदि मौजूद थे.

काफी विलंब से पहुंचे विजयवर्गीय

मोदी के पहुंचने के बाद करीब आधे घंटे लेट से पार्टी के विरष्ठ नेता कैलाश विजयर्गीय सभास्थल पर लेट से पहुंचे थे. गाड़ी से उतरकर वह जल्दी-जल्दी मैदान में बने मंच की बढ़ गये.

मंच के दोनों साइड लगा था टेलीप्रॉम्पटर

मंच पर मोदी के भाषण देने के लिए टेलीपॉटर भी लगाए गये थे. पीएम श्री मोदी के भाषण शुरू करने के पूर्व उनकी तकनीकी टीम ने उनके डैस बोर्ड के दोनों तरफ टेलीप्रॉम्पटर को सेट किया गया. इसके बाद जब मोदी मंच पर पहुंचे तो पार्टी नेताओं के अभिवादन स्वीकार करने के बाद अपना भाषण शुरू किया.

मोदी और हेलीकॉप्टर देखने की लालसा

आसनसोल स्थित पोलो ग्राउंड में पीएम मोदी यहां की जनता उन्हें देखने की जितनी चाह थी उतना ही आकर्षण वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लेकर भी था.

लेमिनेटेड फोटो भी बेचे गये

सभास्थल के बाहर सड़क किनारे छोटे-छोटे दुकानदार भाजपा व संघ के संस्थापकों की लेमिनेटेड फोटो भी बेची जा रही थी. इसमें दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण अडवाणी, अमित शाह, विवेकानंद समेत तमाम भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की तस्वीर मौजूद थी. लोग आ रहे थे और दाम पूछकर फिर आगे बढ़ जा रहे थे.

लगे थे दो एलइडी स्क्रीन

मोदी के भाषण को सुनने व देखने के लिए सभास्थल के दोनों तरफ दो एलइडी स्क्रीन लगाए गये थे. इसके अलावा बाहर में एक गाड़ी में लाइव टीवी का भी संचालन किया जा रहा था. इससे मोदी के भाषण के साथ ही भाजपा प्रत्याशियों, नेताओं को भी सुना जा रहा था.

कौशल विकास केंद्र के पहुंचे थे छात्र

मोदी की सभा में आसनसोल के कौशल विकास केंद्र के ट्रेनर के साथ ही करीब 250 छात्र-छात्राएं भी पहुंची थी. इसके अलावा विभिन्न स्कूलों से बच्चें भी पहुंचे थे.

तीन हेलीकॉप्टर आये अलग-अलग दिशाओं से

हेलीपैड पर पर पीएम के चॉपर के लैंडिंग के पहले 3.42 बजे दो हैलीकॉप्टर को उतारा गया. उसके पश्चात् 3.40 बजे प्रधानमंत्री श्री मोदी के हैलीकॉप्टर को पोलो ग्राउंड स्टेडियम के हेलीपैड पर उतारा गया. उससे उतरने के बाद बुलेट प्रुफ वाहन में बैठकर सभा के मंच पर आये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें