37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नोटबंदी थी देशवासियों के लिए काली रात : यशवंत सिन्हा

तृणमूल नेतृत्व में बननेवाली सरकार करायेगी इसकी जांच बेगुनिया में तृणमूल प्रार्थी मुनमुन सेन के पक्ष में चुनावी सभा बराकर : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि आट नवंबर, 2016 की नोटबंदी की रात काली रात थी. लोगो ने अपनी जमा पूंजी लाइन में खड़े होकर बैंकों में जमा कर दिया. लेकिन […]

तृणमूल नेतृत्व में बननेवाली सरकार करायेगी इसकी जांच

बेगुनिया में तृणमूल प्रार्थी मुनमुन सेन के पक्ष में चुनावी सभा
बराकर : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि आट नवंबर, 2016 की नोटबंदी की रात काली रात थी. लोगो ने अपनी जमा पूंजी लाइन में खड़े होकर बैंकों में जमा कर दिया. लेकिन बड़े उद्योगपति अडानी तथा अंबानी लाइन में खड़े नहीं हुए. कई गरीब लोगों को अपने जान भी गंवानी पड़ी.
भारत सरकार के अटार्नी जेनरल ने सुप्रीम कोर्ट मे कहा कि कई लाख करोड़ रुपया काला धन वापस लाया जायेगा लेकिन काले धन का एक रुपया भी वापस नहीं आया. वे सोमवार को टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन सेन के समर्थन में बेगुनिया बस स्टैंड के निकट चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.
मंच पर उपस्थित सांसद सह पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओबराय से कहा कि केन्द्र में तृणमूल सरकार बनती है तो नोटबंदी की जांच जरूर कराई जायेगी. उन्होंने दावा कि केन्द्र की मोदी सरकार का जाना निश्चित है. उन्होंने ममता बनर्जी को निर्विवाद नेत्री बताया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है ओर आने वाला समय मे दूध का दूध ओर पानी का पानी हो जायेगा. उन्होंने आगे कहा कि दो करोड़ युवकों को नौकरी देने का वादा नरेन्द्र मोदी ने चुनाव में किया था. प्रत्येक ब्यक्ति के खाते मे 15 लाख रुपये देने का वादा किया था. जो अभी तक पूरा नही हुआ. उन्होंने कहा कि 45 वर्षो मे जितनी बेरोजगारी नहीं थी, उससे अधिक मोदी सरकार के पांच वर्षों मे बढ़ी.
पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला ने कहा कि स्थानीय सांसद बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल मे दो- दो कारखानों को बंद करा दिया. बेरोजगारो के लिए रोजगार नहीं मिला. ना ही कोई विकास का काम किया. राज्य सरकार ने विकास का कार्य किया है.
मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हिंदी भाषियों के सम्मान में गरीब परिवार के लड़के को मेयर बनाया है ओर हिंदी यूनिवर्सिटी की स्थापना की. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने एक स्टार को प्रत्याशी बनाकर भेजा जबकि ममता बनर्जी ने तीन पीढ़ी वाले स्टार को यहां का प्रत्याशी बनाया.
कर्नल दीप्तांशु चौधरी, स्थानीय विधायक उज्ज्वल चटर्जी, जिला अध्यक्ष बी शिवदासन, प्रार्थी सुश्री सेन की पुत्री रिया सेन ओर राइमा सेन, उनके दामाद सीमांत तिवारी, उपमेयर तब्बसुम आरा ने भी संबोधित किया.संचालन रोबिन लायक ने किया. बोरो चेयरमैन बेबी बाउरी, कृष्णआ प्रसाद दास, पार्षद अजित बाउरी, प्रेम नाथ साव ,खालिद खान, बचु राय, बोरो चेयरमैन संजय नोनिया, पार्षद राधा सिंह ,साधन पाल ,श्रमिक नेता राकेश चौबे, मीर हासिम, अभिजीत आचार्य, ब्लाक अध्यक्ष महेश्वर मुखर्जी ,अरुण भंडारी, सजल घोष आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें